September 19, 2024

राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने मृतक के परिजनों को दी आर्थिक सहायता

Share

जौनपुर शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ी मस्जिद के पीछे मोहल्ला रोजा अर्जन में गुरुवार की देर रात उस समय अफरा तफरी मच गई जब मोहल्ले में जर्जर दो मंजिला कच्चा मकान अचानक भरभरा कर धराशाई हो गया। इस दौरान आधा दर्जन लोग मलबे में दब गए। जिला प्रशासन को घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन राहत कार्य में जुट गया। लगभग 3 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन द्वारा मृतकों को बाहर निकाला जा सका व घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है

-वही इस मामले में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर में हुई दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए था।
-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शहरी राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव ने आज मृतक व घायलों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दिया साथ ही उन्होंने हादसे में क्षतिग्रस्त हुए स्थान का भी निरीक्षण किया।
मकान हादसे में मृत परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने पत्रकरो से बात करते हुए बताया कि परिजनों को चार चार लाख रुपये शासन द्वारा आर्थिक सहायता भी दिया।90 हजार रुपए मकान निर्माण के लिये 30 हजार रुपये घायलों को उचित इलाज और आर्थिक सहायता प्रदान किया है। और जो भी शासन द्वारा सहायता होगी उपलब्ध कराया जाएगा।

About Author