September 20, 2024

प्रधानमंत्री की वर्चुअल सभा में जुटी सैकड़ों की भीड़

Share

प्रधानमंत्री की वर्चुअल सभा में जुटी सैकड़ों की भीड़

बरसठी/ मड़ियाहूं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूरे देश को वर्चुअली संबोधित किया।. सरसरा स्थित बाल श्रमिक इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे बड़े कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के आंकड़े गिनाए. साथ ही क्रिप्टोकरेंसी से लेकर क्लाइमेट चेंज तक अहम मुद्दों पर बात रखी.
उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकट भरे दौर में भी भारत ने आर्थिक सुधारों की रफ्तार जारी रखी है. पीएम मोदी ने कहा कि हमने करोना के दौरान इकोनामिक रिफॉर्म पर भी फोकस किया है.जब से कोरोना का दौर शुरू हुआ, तब से हम मुफ्त राशन भी दे रहे हैं.
कोरोना काल की चुनौतियों का उल्लेख करते हुए न कहा कि भारत कोरोना लहर का मजबूती से सामना कर रहा है. भारत खाद्य सुरक्षा के तहत पिछले दो साल से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन पहुंचा रहे हैं. साथ ही जीवन सुरक्षा के लिए भारत ने एक साल में ही करीब 160 करोड़ वैक्सीन डोज देने का कीर्तिमान भी बनाया है.
पीएम ने कहा, कोरोना के कठिन दौर में भी देश ने आर्थिक सुधारों की गति जारी रखी है. उन्होंने देश में मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए 16 सेक्टर में शुरू की गई 26 अरब डॉलर की पीएलआई स्कीम का जिक्र किया. इज ऑफ डूइंग के तहत पीएम गति शक्ति योजना का भी उल्लेख किया, ताकि परियोजनाओं को रफ्तार दी जा सके. उन्होंने कहा कि कारोबार शुरू करने में रोड़ा बनने वाली 2600 से ज्यादा अड़चनों को दूर किया गया है. कारपोरेट टैक्स को निचले स्तर पर लाया गया ।आईटी सेक्टर में भारत की ताकत बताते हुए उन्होंने कहा, आज भारत, दुनिया में रिकॉर्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर भेज रहा है. 50 लाख से ज्यादा सॉफ्टवेयर डेवलपर्स भारत में काम कर रहे हैं. आज भारत में दुनिया में तीसरे नंबर के सबसे ज्यादा यूनीकार्न हैं. 10 हजार से ज्यादा स्टार्टअप पिछले 6 महीने में रजिस्टर हुए हैं.
प्रधानमंत्री बोले, भारत के पास दुनिया का बड़ा, सुरक्षित और सफल डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म है.भारत में UPI के माध्यम से 4.4 अरब भुगतान हुए हैं.
इस दौरान प्रमुख उपस्थित लोगों में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामविलास पाल ,विधानसभा प्रभारी डॉ कमलेश झा, जिला उपाध्यक्ष राकेश शुक्ला ,श्रीमती सुशीला सरोज ब्रह्मदेव तिवारी ,पिछला मोर्चा अध्यक्ष शैलेश गिरी, जिला मंत्री कमलेश सिंह जिला मीडिया प्रभारी अनुराग सिन्हा जिला कार्यालय मंत्री मृत्युंजय तिवारी जिला महामंत्री मेंहीलाल गौतम, आशा मौर्य, मनोज जायसवाल संतोष जायसवाल राजेश गुप्ता सहित तमाम मंडल अध्यक्ष और बूथ संयोजक उपस्थित रहे। इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पूरा ध्यान रखा गया।

About Author