September 21, 2024

यूपी में जंगलराज कायम,कानून व्यवस्था ध्वस्त:अरविन्द पटेल

Share

यूपी में जंगलराज कायम,कानून व्यवस्था ध्वस्त:अरविन्द पटेल

-दोषियों पर जल्द से जल्द किया जाए कार्रवाई

जौनपुर-जिले में सरदार सेना सामाजिक संगठन के द्वारा जिला मुख्यालय पर प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया इस दौरान जिलाध्यक्ष अरविन्द कुमार पटेल ने कहा कि आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट में हुए धांधली को लेकर अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज व बिहार प्रान्त के विभिन्न जगहों पर जो पुलिस प्रशासन द्वारा छात्रों के साथ घातक रवैया किया गया वह निदंनिय और दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मुद्दे को लेकर सरदार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. आर. एस. पटेल के निर्देश पर सरदार सेना कार्यकर्ताओं द्वारा महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित प्रदेशव्यापी ज्ञापन सौंपने का कार्य किया गया।जिलाध्यक्ष अरविन्द कुमार पटेल ने कहा कि यूपी के प्रयागराज में हॉस्टल में घुसकर दरवाजा तोड़कर छात्रों के साथ जो ताडंव किया गया वह बर्दाश्त नहीं है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश पूरी तरह से जंगल राज कायम हो गया है कानून नाम की कोई चीज ही नहीं रह गई है आपको ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश व बिहार में सबसे ज्यादा युवा हैं और यहां बेरोजगारी की दर भी सबसे ज्यादा है। सरकारें उनके लिए नौकरियों का वादा करती तो हैं लेकिन जब वे नौकरी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरते हैं तो सरकारों द्वारा उन पर लाठियां बरसायी जाती है। सरदार सेना ने शुक्रवार को बिहार बंद के आह्वान का समर्थन भी किया था। इसलिए इस मुद्दे को लेकर सरदार सेना सामाजिक संगठन द्वारा सरकार से निम्न पांच मांग किया जा रहा है।

  1. आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट में हुए धांधली की तत्काल जांच किया जाय
  2. आरआरबी एनटीपीसी अभ्यर्थियों पर हुए हिटलरशाही पुलिसिया लाठीचार्ज पर योगी-मोदी जवाब दो
  3. अभ्यर्थियों के कट आफ के साथ पुन: रिजल्ट जारी किया जाय
  4. ग्रुप डी में 2 परीक्षा पीटी एंव मेंस का तुगलगी वापस लिया जाय
  5. रेलवे के निजीकरण पर तत्काल रोक लगाई जाय
    वहीं दूसरी तरफ विगत 21 जनवरी दिन शुक्रवार उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में छतारी थाना अन्तर्गत धौरऊ गांव में हुए 16 वर्षिय पिंकी लोधी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में पुलिस द्वारा मामले की लिपापोती करने को लेकर सरदार सेना ने महामहिम राज्यपाल महोदय को संबोधित 3 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जानकारी हेतु आपको बता दें कि दिनांक 21 जनवरी दिन शुक्रवार को समय शाम 03.00 बजे पशुओं हेतु खेत में चारा काटने गयी 16 वर्षिय किशोरी को 4 बदमाशों ने अगवा करके उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के पश्चात गोली मारकर हत्या कर दी। जिसमें गांव के ही सौरव शर्मा पुत्र राजेश शर्मा, शिवम शर्मा पुत्र महेन्द्र शर्मा निवासी धौरऊ तथा दो अज्ञात व्यक्तियों का नाम शामिल है। उसका अपहरण करके सामूहिक दुष्कर्म के बोद गोली मारकर हत्या कर दिया। यहां तक कि पुलिस मामले को दबाने में लगी है। महोदय उत्तर प्रदेश में व्याप्त जंगलराज चरम सीमा पर हैं बेटियां बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं। इस मुद्दे को लेकर सरदार सेना द्वारा निम्न 3 मांग किया जाता है।
  6. बालात्कारियों को जल्द से जल्द सजा-ए-फांसी दी जाय, 2. मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाय, 3. परिवार के कम से कम एक सदस्य को सरकार नौकरी दी जाय।इस दौरान धीरज कुमार यादव, अवधेश कुमार मौर्य,अमर बहादूर चौहान,रविशंकर यदुवंशी,मोहन विश्वकर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे|

About Author