September 8, 2024

प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने पर जौनपुर का प्रदेश में बढ़ा सम्मान

Share

*महामहिम राज्यपाल महोदया ने सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, डा. अंजू सिंह व डा. राकेश सिंह को राजभवन में किया सम्मानित*

जौनपुर 18 सितम्बर 2023 (सू0वि)- प्रधानमंत्री टी.बी. मुक्त भारत अभियान, राष्ट्रीय क्षयरोग उन्मूलन कार्यक्रम के अन्तर्गत टीबी रोग से ग्रसित बच्चों को गोद लेकर सेवा पहुंचाने पर महामहिम राज्यपाल उ0प्र0 आनंदीबेन पटेल जी ने रविवार देर शाम राजभवन स्थित गांधी सभागार में आयोजित समारोह में जौनपुर के दो निक्षय मित्र लायन्स क्लब जौनपुर से सर्विस चेयरमैन सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा और ठाकुर बाड़ी महिला विकास कल्याण समिति से डा. अंजु सिंह को प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। प्रदेश में दस सर्वश्रेष्ठ जिला क्षयरोग अधिकारी को भी सम्मानित किया गया जिसमें जौनपुर के क्षयरोग अधिकारी डा. राकेश सिंह को भी सम्मानित किया गया।
जौनपुर में बड़े पैमाने पर समाज सेवी संस्थाओ, कालेजो, अधिकारियों कर्मचारियों, शिक्षको व समाज सेवियों ने टीबी मरीजों को गोद लेकर सेवा पहुंचा रहे हैं। ज्ञात हो कि प्रदेश से दस सर्वश्रेष्ठ निक्षय मित्रो को सम्मानित करने के लिए चयनित किया गया, जिसमें जनपद जौनपुर से दो संस्थाओ को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह, क्षयरोग विभाग के सलिल यादव व सुशील अग्रहरि सहित पूरी टीम ने प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि इस सम्मान से जनपद जौनपुर का गौरव बढ़ा हैं और टीबी मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने में अन्य संस्थाओ को भी कार्य करने हेतु प्रोत्साहन मिलेगा।

About Author