September 16, 2024

जेसीआई जौनपुर ने किया वृक्षारोपण और आयोजित किया नशा निषेध व यातायात जागरूकता अभियान

Share

जेसी सप्ताह के तीसरे दिन जेसीआई जौनपुर ने अलग-अलग कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। जेसी बालवाड़ी व टीडीएमसी स्कूल पर वृक्षारोपण किया गया, तत्पश्चात तिलकधारी मेमोरियल कॉलेज पर नशा निषेध जागरूकता का कार्यक्रम स्कूल के बच्चों के बीच किया गया। इसी क्रम में ओलांदगंज चौराहे पर यातायात जागरूकता के तहत श्री जीडी शुक्ला, प्रभारी निरीक्षक यातायात जौनपुर के सहयोग से ‘यूज़ ब्रेन नाट हॉर्न’ के स्टीकर वाहनों पर लगाए गए।
बच्चों को जागरूक करते हुए दिवस प्रभारी पूर्व अध्यक्ष रत्नेश गुप्ता ने कहा की निरोगी रहने के लिए दोहरा गुटखा से दूर रहना होगा क्योंकि ये शरीर के लिए नुकसानदायक होते हैं
संस्था अध्यक्ष दिलीप सिंह ने बच्चों को प्रतिज्ञा दिलाते हुए जीवन में कभी भी तम्बाकू का सेवन ना करने के लिए प्रेरित किया। सप्ताह चेयरमेन हफ़ीज़ शाह ने कहा की दोहरा गुटखा जानलेवा बिमारियों को बुलाने जैसा है इसलिए इसके सेवन से बचना चाहिए।आशुतोष जायसवाल, ने बच्चों के बिच अपने अनुभव साझा करते हुए नशा के खिलाफ़ भागीदारी करने के लिए आमंत्रित किया। सचिव आकाश केसरवानी व कोषाध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा की नशा करने से शारीरिक, मानसिक, आर्थिक रूप से व्यक्ति कमजोर हो जाता है और समाज मे भी सम्मान से नहीं देखा जाता। कार्यक्रम संयोजक राजकुमार जायसवाल ने कहा की इस तरह का अभियान हम लोग अपनी संस्था के माध्यम से बड़े पैमाने पर चलाएंगे जिससे आने वाली नस्ले इस आदत से दूर रहे। कार्यक्रम का संचालन महिला अध्यक्ष अर्चना सिंह ने किया और प्रदीप सिंह ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापक व अध्यापिकाएं समेत अभिभावक भी उपस्थित रहें।

About Author