September 20, 2024

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा बैठक संपन्न

Share

जौनपुर 20 जनवरी 2022 (सू0वि0)- जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह द्वारा बताया गया कि जनपद में अब मात्र 22000 लोगों का ही प्रथम डोज का टीकाकरण शेष बचा है जिस पर जिलाधिकारी ने सभी नामित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि 20 जनवरी तक 18 वर्ष के ऊपर के व्यक्तियों का प्रथम डोज का टीकाकरण शत-प्रतिशत अवश्य कराएं और संबंधित खंड विकास अधिकारी से सामंजस्य स्थापित करते हुए वैक्सीनेशन कार्य में लगे ग्राम पंचायत सचिव, स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से प्रत्येक घंटे नियमित संपर्क/भ्रमण के माध्यम से करते हुए प्राथमिकताओं के आधार पर वैक्सीनेशन का कार्य संपन्न कराएं, जिसमे 18 प्लस के प्रथम डोज से वंचित समस्त लोगों को अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन कराया जाए।
15 से 18 वर्ष के बच्चों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो, सेकंड डोज के ड्यू ओवरड्यू को कॉल करके वैक्सीनेशन कराया जाए, प्रिकॉशन डोज के अवशेष लोगों का टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य को गंभीरता से लें एवं नियमित अपने आवंटित विकासखंड में भ्रमण करते हुए कार्य को शत-प्रतिशत संपन्न करें।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र सिंह ने जनपद वासियों से अपील किया कि प्रथम एवं द्वितीय डोज टीकाकरण जरूर लगवा लें।
इस अवसर पर समस्त जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About Author