September 20, 2024

भाजपा अनुसूचित मोर्चा की आगामी 27 अक्टूबर को महासम्मेलन की तैयारी बैठक संम्पन्न हुई

Share

जम्मू कश्मीर में दलित शरणार्थियों को भारत की व्यवस्था में शामिल नहीं किया गया: राकेश त्रिवेदी

जौनपुर : भाजपा अनुसूचित मोर्चा की आगामी महासम्मेलन को लेकर भाजपा कार्यालय पर दोनों जिला की संयुक्त बैठक सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता पुष्पराज सिंह ने की और मुख्य अतिथि के रूप में डा राकेश त्रिवेदी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर की गई।

इस दौरान मुख्य अतिथि डा राकेश त्रिवेदी ने आगामी महा सम्मेलन को लेकर विस्तृत चर्चा की और कहा कि डॉ. अंबेडकर चाहते थे कि आजादी के बाद पाकिस्तान में रह रहे हिंदु जिनमें ज्यादातर दलित है। वे भारत आएं, मगर कांग्रेस की सरकार ने उनके पुनर्वास के लिए कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर का अपमान किया है। जम्मू कश्मीर में दलित शरणार्थियों
को भारत की व्यवस्था में शामिल नहीं किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सामाजिक समरसता और सद्भाव के साथ काम कर रही है। यही कारण है कि पिछले सात साल में दलितों, शोषितों, वंचितों, गरीबों के लिए जितना काम हुआ, उतना पिछले 70 सालों में नहीं हुआ।

भाजपा ने कभी भी जातिवाद को स्वीकार नहीं किया: पुष्पराज सिंह

जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने कहा कि जाति भेद के द्वेष में समाज को पतन की ओर धकेला है। यही कारण है कि विपक्षी राजनीतिक दलों के कुत्सित प्रयास के चलते देश और समाज विकास की गति नहीं पकड़ पाया। जातिवाद से जर्जर हो चुकी व्यवस्था के बीच भाजपा ने कभी भी जातिवाद को स्वीकार नहीं किया। अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सबल बनाने के लिए पूरा प्रयास किया। यह कार्यक्रम अच्छे से संपन्न होना चाहिए, कार्य करने में कोई भी कोताही नहीं बरती जाये, जिनको जो जिम्मेदारी दी गई है वह पार्टी के सच्ची निष्ठा और लगन के साथ पार्टी का काम करें और महासम्मेलन को सफल बनाने के अभियान में जुट जाएं।

जिलाध्यक्ष मछली शहर रामविलास पाल स्वागत भाषण देते हुये कहा कि सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का अभियान चलाया जाए और आगामी महासम्मेलन को सफल बनाने की अपील की। लोकसभा क्षेत्रों में लोगों से सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों से मुलाकात कर मोदी सरकार की उपलब्धियों को उन लोगों तक पहुंचाने का अपील किया। खासतौर पर अनुसूचित मतदाताओं तक पहुंचकर उन्‍हें भाजपा से जोड़ने, क्षेत्र के प्रभावशाली और लोकप्रिय लोगों से मुलाकात कर उनसे महासम्मेलन को सफल बनाने कि अपील करें।

कार्यक्रम को सांसद बीपी सरोज, पूर्व विधायक दिनेश चौधरी और सुषमा पटेल ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सुशील मिश्रा ने किया उक्त अवसर पर जिला महामंत्री मनोज दुबे कार्यक्रम के संयोजक जिला उपाध्यक्ष संदीप सरोज जिला अध्यक्ष अजय सरोज महिला मोर्चा के क्षत्रिय मंत्री मेनिका सिंह जिला अध्यक्ष रागिनी सिंह अनुसूचित मोर्चा के जिला पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे।

About Author