September 20, 2024

एसडीएम नेहा मिश्रा ने तहसील के तीन गांव के मुसहर बस्ती का किया निरीक्षण, उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया

Share

एसडीएम नेहा मिश्रा ने तहसील के तीन गांव के मुसहर बस्ती का किया निरीक्षण, उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया

पेयजल व्यवस्था, रहने के लिए आवास, राशन कार्ड, शौचालय, बच्चों व महिलाओं को लगने वाले टीके के बारे में ली जानकारी

जौनपुर केराकत

एसडीएम केराकत नेहा मिश्रा ने तहसील के तीन गांवों के मुसहर बस्ती पहुचकर सरकार के महत्वपूर्ण विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी ली तथा उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से मुशहर बस्ती में निवास करने वाले लोगों के लिए आवास, शौचालय आदि व्यवस्थाओं के संचालन के लिए पात्रता जांच करने का निर्देश दिया गया।
एसडीएम केराकत नेहा मिश्रा सोमवार को तहसील क्षेत्र के छितौना, नरहन व अकबरपुर गांव में निरीक्षण करने पहुची। इस दौरान एसडीएम ने मुसहर बस्ती में निवास करने वाले लोगो के आवास, शौचालय, राशन कार्ड, बच्चों के विद्यालय भेजने की स्थिति, पेयजल व्यवस्था, वृद्धा पेंशन सहित कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने लोगों से सीधा वार्ता करते हुए उनकी समस्याओं को सुना तथा उपस्थित सम्बंधित विभाग को पात्रता की जांच कर महत्वपूर्ण योजनाओं के संचालन हेतु निर्देश दिया। एसडीएम ने ब्लॉक कर्मियों से कहा कि जो भी गरीब और असहाय मिले उसे पात्रता की सूची में आने लायक है, उन्हें जरूर आवास, शौचालय, आदि व्यवस्थाओं को संचालित करवाएं। नरहन बस्ती की महिलाओं ने एसडीएम नेहा मिश्रा से कहा कि हम 35 साल से बस्ती में रह रहे, आज पहली बार किसी अधिकारी को अपने बस्ती में आकर समस्याओं को सुनते हुए देखा।
इस दौरान एसडीएम नेहा मिश्रा ने मुसहर बस्ती के बच्चों को विद्यालय भेजने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने छोटे बच्चों को दुलारते हुए कहा कि अगर स्कूल नही गए तो पुलिस अंकल पकड़ लेंगे।
इस दौरान उनके साथ सबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तथा ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

About Author