September 20, 2024

जनपदीय कुश्ती में केराकत जोन के पहलवानों का दबदबा

Share


रतनूपुर में 75 वीं स्कूली जनपदीय कुश्ती प्रतियोगिता संपन्न

थानागद्दी। चंदवक थाना क्षेत्र के जनता इण्टर कालेज रतनूपुर में आयोजित 75 वीं जनपदीय माध्यमिक विद्यालयों की कुश्ती प्रतियोगिता में गोवर्धन इण्टर कालेज मुफ्तीगंज के छात्र पहलवान छाए रहे।ओवर आल केराकत जोन को चैंपियनशिप मिली।
आज सोमवार को इस 75 वीं जनपदीय कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि प्रमुख उद्यमी एवं समाजसेवी ज्ञानप्रकाश सिंह ने दीप प्रज्जवलन एवं फीता काटकर किया। विशिष्ट अतिथि पुलिस उपाधीक्षक गौरव शर्मा रहे। सब जूनियर 35 किग्रा भार वर्ग में नई बाजार के आदित्य 41 किग्रा में रितेश यादव पतरही प्रथम रहे।44 एवं 48 किग्रा में मुफ्तीगंज के अवनीश यादव एवं मोहित यादव ने गोल्ड मेडल पाया।52 किग्रा में मुफ्तीगंज के शुभम यादव प्रथम तो रतनूपुर के शिवम पहलवान को दूसरा स्थान मिला।62 किग्रा वजन में पतरही के नितीश अव्वल रहे तो 65 किलो में मुफ्तीगंज के शुभम ने पहला स्थान पाया। जूनियर वर्ग के 45 किग्रा वर्ग तथा 48 किग्रा में मुफ्तीगंज के ही अमन चौहान और मिथिलेश यादव ने सबको पछाडकर पहला स्थान पाया। रतनूपुर के प्रियांशु 51 किग्रा के सर्वजेता रहे।55 किग्रा में मुफ्तीगंज के नीरज पाल सबको पटखनी देकर पहला स्थान हासिल किया। 60 किग्रा में नई बाजार के पवन चौहान 65 किग्रा में कृष्णानगर के कृष्ण कुमार यादव 71किग्रा में मुफ्तीगंज के अंकित 80 किग्रा में केराकत के मयंक और 110 किग्रा भार वर्ग में सत्येंद्र बहादुर सिंह इण्टर कालेज खर्ग़सेनपुर के अनुराग यादव चैंपियन रहे।
सीनियर बालिका वर्ग की 53 एवं 57किग्रा में बी आर पी इण्टर कालेज जौनपुर की क्रमश अंशिका एवं जानसी प्रथम रही तो 61 किग्रा में रतनूपुर की अंकिता सिंह ने गोल्ड जीता। 65 किग्रा में आस्था आनंद सिंह सर्वजेता रही। इसी वर्ग के बालको में मुफ्तीगंज के मगन यादव ने 57 किग्रा वर्ग के विजेता बने।65 किग्रा में डोभी के रविकिशन खरवार 70 किग्रा में केराकत के आकाश यादव तथा 79 किग्रा में सुमित्रा शिक्षण संस्थान बजरंगनगर के अंकित यादव प्रथम रहे। ग्रीको रोमन के 55 किग्रा में मुफ्तीगंज के अजीत प्रथम और रतनूपुर के सूर्यांश मौर्य द्वितीय रहे। 61 किग्रा में मुफ्तीगंज के गौरव 63किग्रा में सीताराम इंटर कालेज हनुआडीह के शुभम यादव एवं 67 किग्रा में टी डी कालेज जौनपुर के राकेश को पहला स्थान मिला।रेफरी एल लल्लन यादव एवं भरत यादव तथा स्कोरर मनोज कुमार रहे। पुरस्कार वितरण ज्ञानप्रकाश सिंह,कालेज के प्रबंधक ओंकार सिंह, तहसील संयोजक प्रधानाचार्य डा आर डी सिंह ने किया।आभार जनपदीय कुश्ती प्रतियोगिता की संयोजिका रजनी द्विवेदी ने किया। संचालन राजेश सिंह ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से कोणार्क कंपनी के महाप्रबंधक विष्णु कुमार पांडेय, पर्सनल मेनेजर डी एन उपाध्याय, थानाध्यक्ष महेश कुमार सिंह, व्यायाम शिक्षक मनोज सिंह ,अमित कुमार, मदनगोपाल, सतीश सिंह, इंदुप्रकाश सिंह, प्रेमचंद शुक्ल उपस्थित रहे।

About Author