September 20, 2024

ईदुल फितर की नमाज़ शिया मुस्लिम समाज ने अदा की । ईद की खुशियों के वास्तविक हक़दार रोज़ेदार हैं मौलाना महफुज़ुल हसन‌ खां

Share


जौनपुर
ईदुलफितर की नमाज़ शाही ईदगाह और सदर इमामबाड़ा बेगमगंज ईदगाह के अलावा ज़िले की मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र की विभिन्न मस्जिदों में अदा कराई गई।
इसी क्रम में ईदगाह सदर इमामबाड़ा बेगमगंज में शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़
जौनपुर के पेश इमाम एवं जामिया ईमानिया नासिरया के प्रिंसिपल मौलाना महफुज़ुल हसन‌ खां ने अदा कराई। उन्होंने तमाम नमाजियों को एवं देशवासियों को ईद की मुबारकबाद पेश की उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि ईद की खुशियों का वास्तविक हक़दार रोज़ेदार हैं जो महीने भर रोज़ा रखकर अल्लाह के महबूब बन्दे बन‌ जाते हैं उन्हें गुनाहों से निजात हासिल होती है रमज़ान की इबादत का ईनाम ईदुलफितर है दूसरी नमाज़ पहली नमाज़ के सम्पन्न हो जाने पर दूसरी नमाज़ मौलाना आग़ा आबिद अली खान नजफी ने पढ़ाया ।
शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़ जौनपुर के मुतवल्ली शेख़ अली मंज़र डेज़ी ने भी देशवासियों को मुबारकबाद पेश‌ की तथा रमज़ानुल मुबारक और ईद के सुव्यवस्थित सम्पन्न होने पर ज़िला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर पालिका परिषद प्रशासन का शुक्रिया अदा किया। शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़ इन्तेज़ामिया कमेटी के वरिष्ठ सदस्य सैय्यद मोहम्मद हसन तथा इन्तेज़ामिया कमेटी के अन्य सदस्यगण सैय्यद अकबर हुसैन ज़ैदी एडवोकेट, सैय्यद मोहम्मद इसरार एडवोकेट सैय्यद असलम नक़वी, डाक्टर हाशिम खां, तहसीन अब्बास सोनी, इरशाद ज़ैदी, अहमद इत्यादि ने ईदुलफितर की मुबारकबाद पेश‌ की ।। इस अवसर पर समाजसेवी सैय्यद परवेज़ हसन, इमरान खान नेता,सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा शम्सी , शकील अहमद सेवा निवृत्त बैंक मैनेजर इत्यादि ने भी देशवासियों को ईदुलफितर की मुबारकबाद पेश की ।।।

About Author