September 16, 2024

फिर लगा लेखपाल अश्विनी पर घुस मांगने का आरोप

Share

विपक्षी ने तीन माह बाद आदेश कराकर पहले कराई पैमाइश

जलालपुर। क्षेत्र के नहोरा गांव के हल्का लेखपाल अश्विनी कुमार श्रीवास्तव पर एक बार फिर घुस मांगने का आरोप लगा है। इस बार लेखपाल पर भूमि के पैमाइश के नाम पर दस हजार रूपए घुस मांगने का आरोप लगा है। सोमवार को पीड़ित ने हल्का लेखपाल की शिकायत जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से मुख्यमंत्री से किया है।

नहोरा गांव निवासी राजेश चौबे ने मुख्यमंत्री को दिए गये शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि बीते शुक्रवार को खेत की पैमाइश के नाम पर हल्का लेखपाल अश्विनी कुमार श्रीवास्तव ने पीड़ित से दस हजार रूपयों की मांग किया और जबतक रूपया नहीं मिलेगा तबतक खेत की पैमाइश नहीं करने की बात कहीं।
पीड़ित ने बताया कि करीब सात माह पूर्व उसके खेत की पैमाइश के लिए उपजिलाधिकारी केराकत के कोर्ट से आदेश हुआ है। आदेश के बाद से ही वह खेत की पैमाइश के लिए हल्का लेखपाल अश्विनी कुमार श्रीवास्तव व कानूनगो के पास दौड़़ रहा था परन्तु आज तक उसके खेत की पैमाइश नहीं हुई ।

विपक्षी ने तीन माह बाद कराया आदेश और पहले कराई पैमाइश

जौनपुर। पीड़ित राजेश ने बताया कि खेत की पैमाइश के आदेश के बाद कई महिनों दौड़ रहा हूँ परन्तु राजस्व टीम द्वारा मेरे खेत की पैमाइश नहीं की गई और मेरे विपक्षी ने मेरे आदेश के लगभग तीन माह बाद अपना आदेश कराया और उसकी खेत की पैमाइश राजस्व टीम द्वारा बीते शुक्रवार को कर दिया गया। उसी समय मै राजस्व टीम के लोगों के पास पहुंचा और खेत की पैमाइश की बात कही तो वह लोगों ने कहा अपने हल्का लेखपाल से बात करिए । मरता क्या न करता फिर मैने हल्का लेखपाल अश्विनी कुमार श्रीवास्तव से बात किया तो उन्होंने खेत की पैमाइश के नाम पर मुझसे दस हजार रूपयो की मांग किया।

दो सप्ताह में घुस मांगने का लेखपाल पर दुसरा आरोप

जौनपुर।लेखपाल अश्विनी कुमार श्रीवास्तव पर घुस मांगने का यह दुसरा आरोप लगा है।लेखपाल पर दो सप्ताह पूर्व नहोरा गांव के भोलेनाथ यादव ने भी रिपोर्ट लगाने के नाम पर पाँच हजार रूपया घुस मांगने का आरोप लगाया है जिसकी जाँच अभी चल रही है। लेखपाल अश्विनी कुमार श्रीवास्तव ने लगाये जा रहे आरोपों को झूठा बताया है।

About Author