September 19, 2024

दबंगो के दबाव में कोटा नहीं हो सका आवंटित

Share

केराकत। क्षेत्र के ग्राम नरायनपुर में शुक्रवार को पूर्वांह साढ़े ग्यारह बजे प्राथमिक विद्यालय पर सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन हेतू आयोजित बैठक दबँगो के दबाव के चलते स्थगित कर दी गयी।

गौरतलब है कि सचिव आशुतोष त्रिपाठी ने कोटा आवंटन के नियमावली को ग्रामीणों को बताते हुए कहा कि उपजिलाधिकारी द्वारा अनुसूचित जाति का आवेदक जो ग्राम पंचायत के किसी एक समूह का सदस्य हो उसे सस्ते गल्ले की दुकान आवंटित करने का आदेश जारी किया था। वही आवंटन नियमावली 2019 के अधीन है जिसके तहत अनुसूचित जाति के आवेदक को आरक्षण का लाभ देते हुए कोटा आवंटन किया जाना है। मौके पर उपस्थित एक दर्जन लोग आरक्षण के नियम का विरोध करते हुए वोटिंग से कोटा आवंटित कराना चाह रहे थे। बैठक के दौरान हो हल्ला और गहामा गहमी के बीच दूसरी बार भी कोटा आवंटन विफल हो गया । प्रधान प्रतिनिधि अनुराग सिंह ने अगली बैठक 14अगस्त को करने की घोषणा किया। बैठक में दबँगो की दबँगई के चलते कोटा आवंटित करने आये अधिकारी कोटा आवंटन करने से कतराते नजर आये।

इस अवसर पर समूह अधिकारी अख़लाख अहमद, अनिल यादव,आवेदक रेखा पत्नी राजेश राम, राजकुमार, नन्दलाल, सुरेन्द्र, प्रकाश, फूलवासी देवी, सबिता देवी , इंद्रा देवी, तारा देवी, सुनीता देवी,बादामी देवी, रोशनी देवी समेत तमाम ग्रामीण उपस्थित रहे।

About Author