September 16, 2024

प्रथम प्रयास में ही सी ए की इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तीर्ण

Share

प्रथम प्रयास में ही सी ए की इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तीर्ण
जौनपुर
सी ए, द इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ़ इंडिया(आईसीएआई) ने मई 2024 में आयोजित चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल और अपने संस्थान की इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणामों की घोषणा गुरुवार को कर दिया है। जिसमें जौनपुर की माजिया इकबाल पुत्री खान इकबाल मधु जो की जौनपुर के प्रतिष्ठित संस्थान महाराजा वॉच हाउस के अधिष्ठता है कि 20 वर्षीय बेटी ने प्रथम प्रयास में ही इंटरमीडिएट की परीक्षा यानी आईसीसी को क्लियर कर लिया है उसने 200 में से 124 अंक प्राप्त करके जिले का नाम रोशन किया है।
पिता खान इकबाल मधु ने बताया कि उनकी बेटी बचपन से ही जीनियस माइंड की थी महज़ ढाई साल की उम्र में ही उसका एडमिशन सेंट जॉन्स में हो गया था, अभी हाल में वह बीएचयू में बीकॉम थर्ड ईयर की स्टूडेंट है।
इस वर्ष मई में आयोजित फाइनल परीक्षा में 1,16,072 उम्मीदवारों ने भाग लिया था इनमें से 20,446 छात्रों ने चार्टर्ड अकाउंट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। यह परीक्षा देशभर में 484 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। संस्थान द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा में भी कई उम्मीदवारों ने अच्छे अंक प्राप्त करके अपने-अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है।माजिया इकबाल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता की दुआ और गुरुजनों की मेहनत को दिया है।

About Author