September 19, 2024

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक

Share

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में टीकाकरण के सम्बंध में चिकित्सा अधीक्षको से जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिया कि कार्य में तेजी लाते हुए 31 दिसम्बर 2021 तक 90 प्रतिशत तक का लक्ष्य प्राप्त करें अन्यथा शासन को कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित किया जाएगा। चिकित्सा अधीक्षक सुजानगंज आर डी यादव को टीकाकरण के लक्ष्य के प्राप्ति के लिए कड़े निर्दश दिए। उन्होंने कहा कि संभावित तीसरी लहर को देखते हुए अच्छे से तैयारियां कर ली जाए। ऑक्सीजन प्लांट, कॉन्संट्रेटर आवश्यक दवाओं की उपलब्धता , बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग एवं सीएचसी में 50 बेड तैयार रहें।जिलाधिकारी ने कहा कि गाँव मे निगरानी समिति फिर से ऐक्टिव करे। किसी को लक्षण है तो तुरंत आइसोलेट कराया जाए।
बाहर से आने वालों पर नजर रखी जाए और उसकी सूचना कंट्रोल रूम में दी जाये। परिवार नियोजन के तहत पुरूष नशबंदी एवं महिला नसबंदी के प्रगति की समीक्षा की और लक्ष्य को पूर्ण करने के निर्देश दिया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ लक्ष्मी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी राजीव यादव सहित अन्य अधिकारी एवं एम.ओ.आई.सी उपस्थित रहें।

About Author