September 20, 2024

आज से प्रदेश के सभी राशन की दुकान पर मुफ्त डबल राशन वितरण होगा जिसका शुभारंभ योगी आदित्यनाथ करेंगे

Share

आज से प्रदेश के सभी राशन की दुकान पर मुफ्त डबल राशन वितरण होगा जिसका शुभारंभ योगी आदित्यनाथ करेंगे

जौनपुर: 12 दिसम्बर

भाजपा सरकार द्वारा रविवार 12 दिसंबर से प्रदेश के 80 हजार राशन दुकानों पर मुफ्त डबल राशन वितरण का कार्यक्रम शुरू हो रहा है। जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा किया जा रहा है। इसके तहत भारतीय जनता पार्टी इन दुकानों पर कार्यक्रम कर केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करेगी। इस अवसर पर इन दुकानों पर आयोजित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि द्वारा लाभार्थियों को राशन के साथ दाल, खाद्यान तेल व नमक भी वितरित किया जाएगा। योजना के तहत जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में राशन की दुकानों पर कार्यक्रम किया जा रहा है। 

अभियान की जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी आमोद कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना की विपदा के समय से ही केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार अनथक प्रयत्न कर रही है। विपत्ति में जब लोगों को समस्या आई तो प्रधानमंत्री जी ने कोई भूखा न सोये इसके लिए राशन वितरण का भगीरथ प्रयास सार्थक किया है। आपदा के समय से लगातार केंद्र व राज्य सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त राशन का वितरण सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस माह से सरकार दोगुना राशन देने जा रही है।

 प्रदेश के लगभग 15 करोड़ लोगों को इस माह से दोगुना मुफ्त राशन देने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। पात्र लाभार्थी को एक यूनिट पर हर माह दस किलो राशन मुफ्त मिलेगा जबकि पहले एक यूनिट पर महीने पांच किलो राशन मिलता है। वहीं, अंत्योदय कार्डधारकों को मिलने वाला 35 किलो राशन भी अब दोगुना होकर 70 किलो हो जाएगा। अंत्योदय अन्न योजना के तहत लगभग 1,30,07,969 लोग व पात्र घरेलू कार्डधारकों की 13,41,77,983 लोग पात्र हैं। 

जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सभी राशन दुकानों पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में विशेष कार्यक्रम किये जा रहे है। अभियान में जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह सहित जिले के सभी पदाधिकारियों एवं मोर्चा के पदाधिकारियों को लगाया गया है। जिला के राज्यमंत्री एवं जौनपुर के विधायक गिरीश चन्द्र यादव, बदलापुर के विधायक रमेश चन्द्र मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित रहेंगे। ये सभी लाभार्थियों को राशन वितरण कार्यक्रम में सहयोग करेंगे और केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे। 

About Author