September 21, 2024

ब्लॉक सभागार सुईथाकला में लाभार्थियों को किया गया आवास स्वीकृत पत्र का वितरण

Share

शाहगंज। ब्लॉक सभागार सुईथाकला में विधायक रमेश सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में 471 दिव्यांगजन ,मुसहर एवं आपदा से प्रभावित लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र वितरित किया। विधायक ने बताया कि पूर्व सरकारों में चिन्हित और अपात्र लोगों को ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता था इसके बजाय पात्र लोग वंचित कर दिए जाते थे। सरकारी एवं जन कल्याणकारी योजनाओं में पहले की सरकारों में कोई पारदर्शिता नहीं दिखाई देती थी जबकि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार में सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थियों के खाते में जा रहा है जिससे बिचौलिए समाप्त हो गए हैं।आने वाले नवंबर माह में शौचालय और आवास की सूची बनेगी इसके लिए पात्र लोगों को इसमें शामिल किया जाएगा। पीएम मोदी महिलाओं को सशक्त करके महिला सशक्तिकरण की भावना को सुदृढ़ कर रहे हैं ।यह सरकार बेटे और बेटियों में किसी भी प्रकार का भेद नहीं कर रही है। समान रूप से शिक्षित कर रही है। पायदान पर बैठे अंतिम गरीब और पात्र व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है जबकि सपा और बसपा की सरकार में सरकारी योजनाओं के धन का बंदर बाँट होता था। सरकार बेटियों के लिए 51000 से बढ़ाकर शादी के लिए 1 लाख कर दिया है।

ब्लॉक प्रमुख विद्या तिवारी ने विकासखंड क्षेत्र की जनता की तरफ से विधायक और सरकार का आभार जताया।उन्होंने कहा कि सरकार सचमुच देश से गरीबी दूर करने का काम कर रही है।
ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ.उमेश चंद्र तिवारी गुरुजी ने कहा कि गरीबों को चिन्हित करके गांव के अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का काम सरकार कर रही है।खंड विकास अधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि 215 दिव्यांगजन तथा 256 प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लाभार्थियों का चयन करके उन्हें स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया।मौके पर क्षेत्र पंचायत सदस्य तारा प्रणय तिवारी,राम सकल वर्मा ब्लॉक अध्यक्ष प्रधान प्रवीण सिंह प्रधान प्रतिनिधि,संजय सिंह भाजपा नेता,संजय सिंह प्रधान,राजेश उपाध्याय भाजपा नेता आदि उपस्थित रहे।

About Author