September 16, 2024

चकबन्दी के लिये हुई एसीओ और ग्रामीणों की हुई बैठक

Share

चकबन्दी के लिये हुई एसीओ और ग्रामीणों की हुई बैठक
जफराबाद।सिरकोनी विकास खण्ड के अहमदपुर गांव में चकबंदी कराने को लेकर शुक्रवार को चकबंदी विभाग के एसीओ व लेखपालो के साथ ग्रामीणों की बैठक पंचायत भवन पर हुई।बैठक के दौरान ग्रामीणों
ने एक सुर में गांव में जल्द से जल्द चकबंदी करने की मांग किया।
ज्ञात हो अहमदपुर गांव में 27 जुलाई 2014 से अहमदपुर गांव की चकबंदी प्रक्रिया चालू है। परन्तु 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी गांव में आज तक चकबंदी नहीं हुई।अब उसकी समय सीमा निर्धारित की जाए। चकबंदी अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया कि एक माह में फॉर्म 5 का वितरण किया जाएगा। एक से दो वर्ष के भीतर चकबंदी प्रक्रिया पूर्ण कर दी जाएगी।
इसके लिए पिछले 2 वर्ष से लेखपाल द्वारा निरंतर कार्य किया जा रहा है। वहीं राजस्व विभाग द्वारा कागजात को चकबंदी विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया है।जिसके कारण अब जमीनी समस्या का निदान जल्दी नही हो पाता है।
एसीओ राजेश सुमन ने बताया कि ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि गांव में चकबंदी जल्द से जल्द हो जाए। जिसको लेकर उन्होंने आश्वासन दिया है कि गांव में जल्दी चकबंदी की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी।
बैठक में प्रधान बचुलाल शर्मा,सर्वेश सिंह,मनोज सिंह,बिपिन बिहारी सिंह,बिन्नू सिंह,अमूल्य सिंह सहित गांव के अन्य लोग मौजूद रहे।

About Author