October 18, 2024

आखिरकार माहिर नटवरलाल पत्रकार को फिल्मी स्टाइल में कड़ी घेराबंदी के बाद एसओजी प्रभारी टीम ने गिरफ्तार कर लिया

Share

जौनपुर। जिले की खोज रही कई थानों की पुलिस ने आखिरकार माहिर नटवरलाल पत्रकार को फिल्मी स्टाइल में कड़ी घेराबंदी के बाद एसओजी प्रभारी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को पुलिस उसे न्यायालय में पेश करेगी।
जिले के नेवढ़िया थाना क्षेत्र के कनावा गांव निवासी कौशल कुमार पांडेय के ऊपर जनपद के कई थानों में 419, 420 समेत कई धाराओं में धोखाधड़ी बेईमानी करने का मुकदमा दर्ज था। मुकदमा दर्ज होने के बाद वह अपने आप को देश का चौथा स्तंभ पत्रकार भी धोखाधड़ी से बन गया था। पत्रकारिता का शाल ओढने के बाद से कुछ दिनों तक उसे गिरफ्तार करने की कोई हिम्मत नहीं कर पता था लेकिन मुकदमा दर्ज करने वाले पीड़ित उसके कानूनी तौर पर पीछे पड़े थे और बराबर पुलिस एवं पुलिस के अनेक संस्थाओं से संपर्क में रहते थे। जिसके कारण वह बीते कई माह से भूमिगत हो गया था। धोखाधड़ी से पीड़ित लोग उसके गिरफ्तारी को लेकर आईजी से लेकर डीआईजी तक मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश सचिव तक अपनी पहुंच लगा रखा था फिर भी कौशल कुमार पांडेय की गिरफ्तारी ढाक के तीन पात साबित हो रही थी इसी का फायदा उठाकर वह गायब था।
बताते हैं कि पुलिस का लगातार शिकंजा कसता देखकर कौशल कुमार पांडेय ने पीड़ित यशवंत दुबे से समझौता करने और धोखाधड़ी से प्राप्त कई लाख रुपए को वापस करने में ही भलाई समझा। इसके बाद कौशल ने यशवंत दुबे की एक रिश्तेदार पर अपना दबाव समझौते के लिए बनाना शुरू किया बताते हैं कि यही दबाव यशवंत दुबे के लिए आंखों में रोशनी के लिए काजल लगाने जैसा प्रतीत हुआ और उन्होंने फिल्मी स्टाइल में तुरंत अपने रिश्तेदार से समझौते की बात शुरू कर दिया यशवंत दुबे यह जानते थे कि अगर समझौते की बात होगी तो नटवरलाल अपनी मांद से बाहर आकर हमसे मिलेगा तभी यह सुनहरा मौका गिरफ्तारी के लिए मिलेगा। हुआ भी यही सोमवार का दिन मिलने के लिए मुकर्रर हुआ। इधर यशवंत दुबे ने पुलिस पर भरोसा कम किया और एसओजी पर भरोसा ज्यादा करते हुए उन्होंने एसओजी प्रभारी विनीत राय को इसकी सूचना मड़ियाहू में होने की दिया, एसओजी प्रभारी ने तुरंत सोमवार की सुबह ही मड़ियाहू में अपना जाल बिछा दिया। लेकिन चालाक कौशल कुमार पांडेय को सूचना मिली कि वह समझौता नगर मडियाहू में ना करें इसके बाद पांडेय मड़ियाहू में नहीं रुका और समझौते के तौर पर आगे चलने की बात कही। इसके बाद 11:00 बजे अपनी स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से शीतलगंज मोड़ के पास पहुंचकर एक दुकान पर रुकना चाहा तभी एसओजी पुलिस ने पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे नेवढ़िया थाने ले जाकर पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। मंगलवार की सुबह 10 बजे उसे न्यायालय में लिखा पढ़ी के बाद दाखिल करने की कार्रवाई चल रही है।

About Author