September 19, 2024

डीएम के आदेश पर 18 साल पुरानी विवादित रास्ते का हुआ निर्माण

Share

जौनपुर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के आदेश पर 18 साल से विवाद में अटके रास्ते का निर्माण होने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। विवादित रास्ते के निर्माण के दौरान खंड विकास अधिकारी व राजस्व टीम के साथ पुलिस बल मौजूद रही।

मामला केराकत तहसील के विकासखंड डोभी के कुसुम्ही गांव का है। बताया गया कि यह रास्ता दो पक्षों के विवाद में अटका हुआ था। 150 मीटर रास्ते का निर्माण सन 2006 में करीब 3 लाख रुपयों की सरकारी लागत से हुआ था। आरोप है कि बाद में उक्त रास्ते का विरोध गांव के पूर्व बीडीसी सदस्य सत्यम यादव द्वारा किया जाने लगा और रास्ते पर लगे खड़ंजे को उखाड़ कर फेंक दिया गया। उक्त रास्ते को पुनः बनवाने के लिए गांव के किशन विश्वकर्मा गोरख यादव सहित गांव के अन्य लोगों द्वारा
जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया गया था। विवादित रास्ते के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी जांच के बाद एक्शन मूड में आ गए और तत्काल रास्ते के निर्माण का आदेश दे दिए। आदेश के बाद मौके पर पुलिस फोर्स के साथ खंड विकास अधिकारी नन्दलाल कुमार सिंह, एडीओ पंचायत दयानंद सिंह,ग्राम सचिव किशन कुमार के साथ राजस्व टीम पहुंच गई और रास्ते का निर्माण शुरू करा दिया गया। प्रशासन का एक्शन मूड देखकर रास्ते के निर्माण का विरोध करने का किसी ने हिम्मत नहीं जुटा पाया और रास्ता बनकर तैयार हो गया। रास्ते के निर्माण के दौरान गांव वालों के साथ समाजसेवी सूरज सिंह, सोनू सिंह,शशिकांत यादव आदि लोग मौजूद रहे।

About Author