थानाध्यक्ष त्रिवेणी सिंह की गुंडागर्दी की कई अनसुनी कहानियां…

Share

यूपी। जौनपुर में काबिलियत पर थाने पर पोस्टिंग मिले या न मिले परन्तु दागदार दरोगा को थाना और चौकी का कमान जरूर मिल जाता है। चाहे वह दर्जन भर विवादों से क्यों ना घिरे हो, उनपर लगें सभी संगीन आरोप फाइलों में बस दबाकर रह जाती है और वह अपने आदतों में सुधार लाने की जगह फिर जनता पर जुल्म करने से बाज नहीं आते। वर्तमान समय में सरपतहां थानाध्यक्ष त्रिवेणी सिंह की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। वह जब से जौनपुर में आए हैं उनकी गुंडागर्दी हमेशा सुर्खियां बटोरती रहती है और सारा मामला फाइलों में सिमट कर रह जाती है और जैसे ही मामला ठंडा होता है उन्हें फिर चौकी, थाने का कमान दे दिया जाता है। उच्च अधिकारियों पर दरोगा जी कौन सा जादू चलाते है यह तो वहीं बेहतर जानते हैं। वर्तमान में दरोगा त्रिवेणी सिंह सरपतहां थाने का कमान संभाले है और उनका एक नया कारनामा फिर सुर्खियां बटोर रही हैं अब देखना यह है कि दरोगा जी का जादू इस बार कप्तान साहब के सामने कितना सफल होता है।
आरोप है गम्भीर…इस बार दरोगा त्रिवेणी सिंह पर गांजा तस्करों के साथ सांठगांठ करने और अवैध गांजा का करोबार को बन्द करने की कोशिश करने वाले के घर की महिलाओं को मारने- पीटने तथा घर पर तांडव करने का गम्भीर आरोप लगा है। यह आरोप सरपतहां थाना क्षेत्र के बंधगांव निवासी पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सुजीत सिंह के बड़े भाई प्रेम प्रकाश सिंह ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में लगाया है। आरोप है कि पड़ोसी गांव गैरवाह निवासी एक हिस्ट्रीशीटर क्षेत्र में गांजा का अवैध कारोबार करता है। इससे क्षेत्र के युवा और छात्र नशे की चपेट में आ रहे हैं। इस काले कारोबार को बंद कराने के लिए छोटे भाई व पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सुजीत सिंह ने गांजा बिक्री का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल करना थानेदार को नागवार लगा और थानेदार त्रिवेणी सिंह गांजा तस्कर व हिस्ट्रीशीटर के घर न जाकर कर उल्टे वीडियों बनने वाले सुजीत के घर पहुंचकर खूब तांडव किया।

बाइट- पिड़ित सुजीत सिंह…

दरोगा त्रिवेणी सिंह पर इससे पहले भी लगे हैं कई गम्भीर आरोप…

आरोप नम्बर- 2, मामला-21 मई 2023 की है। बख्शा के थानाध्यक्ष त्रिवेणी सिंह की प्रताड़ना से तंग आकर भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला मंत्री भोपाल सिंह उर्फ भोले ने जहर खा लिया,उस समय उनकी हालत गंभीर हो गई थी।

आरोप नम्बर- 3, मामला,25 जून 2022 की है।
जौनपुर के नेवढ़िया थाने के भाऊपुर पुलिस चौकी प्रभारी त्रिवेणी सिंह ने एक खनन मामले में पकड़े गए ट्रैक्टर की जानकारी लेने पर अपना दल एस के महासचिव व जिला पंचायत सदस्य ललई सरोज के साथ फोनलाइन पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली गलौज दिया। जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हुआ और दरोगा जी को लाइन हाजिर कर दिया गया।

बाइट- अपना दल एस के महासचिव ललई सरोज

आरोप नम्बर- 4, मामला,26 नवंबर 2021की है।
चंदवक थाने में एक फौजी की पिटाई एंव पत्रकारों के साथ थाने में तैनात पतरही चौकी प्रभारी त्रिवेणी सिंह ने दुर्व्यवहार एंव गाली गलौज किये।

फाइल फोटो फौजी की..

आरोप नम्बर-5, मामला, 27अक्टूबर 2020 की है।
जौनपुर के केराकत कोतवाली के थानागद्दी पुलिस चौकी प्रभारी त्रिवेणी सिंह का बेरहम चेहरा उस समय सामने आया जब एक मामूली बात को लेकर वह एक युवक को चौकी के अन्दर एक पिलर के सहारे तीन पुलिस कर्मियों से पकड़वाकर उसे बेरहमी से डंडों से पीट रहे थे।युवक थानागद्दी बाज़ार का रहने वाला है। युवक मनुहार करता रहा, लेकिन चौकी इंचार्ज त्रिवेणी सिंह पिटाई करते रहे। युवक की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ जिसमें साफ- साफ देखा गया कि चौकी इंचार्ज त्रिवेणी सिंह लाठी के द्वारा बेरहमी से कैसे युवक को पीट रहे है।

दरोगा त्रिवेणी सिंह की यह संक्षेप विवरण है पूरी कहानी फिर कभी।

About Author