ईवीएम रोकने को लेकर दो नामजद व 50 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा

Share

ईवीएम रोकने को लेकर दो नामजद व 50 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा

जौनपुर

लोकसभा क्षेत्र जौनपुर और मछलीशहर में मतदान खत्म होने के बाद मतगणना स्थल पर पहुंची ईवीएम रोकने और हंगामा करने को लेकर शनिवार को सपा कार्यकर्ताओं ने विरोध कर हंगामा किया था। जिसको लेकर पुलिस ने दो नामजद वह 50 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने को लेकर कार्रवाई की गई है। पहले से धारा 144 लागू होने के कारण इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने सचेत किया था।

बता दे कि शनिवार की शाम जौनपुर और मछलीशहर लोकसभा का मतदान खत्म होने के बाद वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने मतगणना स्थल पर रिजर्व ईवीएम लदी डीसीएम मतगणना स्थल पर पहुंच गई थी। इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने डीसीएम को रोकर हंगामा शुरू कर दिया। उसे समय जिलाधिकारी ने मीडिया में बयान दिया था। कि उन ईवीएम को निजी वाहन से कलेक्ट्रेट पहुंचाया जाना था। संबंधित अधिकारी की ड्यूटी में पहुंचने की लापरवाही की गई थी उनकी गलती से वहां कलेक्ट्रेट के बजाय पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने मतगणना स्थल पर पहुंच गई थी। मतगणना स्थल के बाहर ही सपा कार्यकर्ताओं ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया था। सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि ईवीएम में गड़बड़ी करने को लेकर इस प्रकार का कृति किया गया है।जानकारी के तुरंत बाद जिलाधिकारी और एसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर सपा कार्यकर्ताओं को समझाने में जुट गए। उसके बाद भी लोग नहीं माने जिसके पास एसपी अजय पाल शर्मा ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा को मुकदमा दर्ज करने की बात कही थी इसके बाद उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को समझाया और हंगामा न करने की अपील की थी। पुलिस के मुताबिक जिले में धारा 144 लागू होने के कारण पुलिस में शांति व्यवस्था और सरकारी कामों में बाधा उत्पन्न करने को लेकर। सभासद जगदीश मौर्य उर्फ गप्पू निवासी कोतवाली वह रमेश मोर्य निवासी सराय ख्वाजा के खिलाफ नामजद वह 50 अज्ञात के ऊपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
………..
सीओ सदर परमानंद कुशवाहा ने बताया कि प्राइवेट वाहन में लदे ईवीएम को रोक कर झूठी अफवाह फैलाने व सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने को लेकर यह कार्रवाई की गई है। आरोपियों की तलाश के लिए लगातार दबिश भी दी जा रही है।
……..
सरकार के दबाव में पुलिस ने फर्जी मुकदमा हमारे कार्यकर्ताओं के ऊपर लगाया है। हमारी मांग है कि प्रशासन इस मुकदमे को वापस ले अगर वह इस प्रकार की कार्रवाई नहीं करते हैं। तो आगे हम सभी चुनाव आयोग तक जाएंगे। और अपनी कार्यकर्ताओं के लिए खड़े होंगे। प्रशासन को भी रिजर्व लदी ईवीएम की जिम्मेदारी होनी चाहिए यह गलती नहीं उनकी चाल थी हमारे कार्यकर्ताओं की सतर्कता से बड़ी चोरी पकड़ी

About Author