October 19, 2024

श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भारत को विश्वगुरु बनाने की दिशा में सरकार का सबसे महत्वपूर्ण कदम:सत्येंद्र सिंह

Share

श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भारत को विश्वगुरु बनाने की दिशा में सरकार का सबसे महत्वपूर्ण कदम:सत्येंद्र सिंह

भगवान श्री राम का जीवन समूची मानवता के लिए मिसाल:शीतला प्रसाद सिंह

श्रीधाम मथुरा के सुप्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता हिमेश शास्त्री के मुखारविंद से 15 जनवरी से प्रवाहित होगी ज्ञान गंगा

शाहगंज। शीतला प्रसाद सिंह बिसेन के छताईं कला गांव स्थित उनके निजी निवास सूर्यवंश वत्स बिसेन निवास पर शनिवार को श्रीमद् भागवत कथा,मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक प्रेस वार्ता हुई।लॉ ऑफ़ लेबर एडवाइजर्स के प्रदेश अध्यक्ष एवं पर्यावरणविद् सत्येंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि श्री राधा कृष्ण एवं श्री नर्मदेश्वर महादेव मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में श्रीधाम मथुरा के सुप्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता हिमेश शास्त्री जी अपनी सुमधुर एवं ओजस्वी वाणी से कथामृत का रसपान कराएंगे।उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को प्रातः 8:00 बजे भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी।उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की मोदी योगी की सरकार पूरे विश्व के आदर्श एवं आराध्य देव भगवान श्री राम के मंदिर की स्थापना के संकल्प को 22 जनवरी को पूरा करने जा रही है। इसी उपलक्ष में गांव में क्षेत्र वासियों की आस्था,श्रद्धा एवं भक्ति के केंद्र के रूप में मंदिर का जीर्णोद्धार ,शिवलिंग की स्थापना तथा राधा कृष्ण की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।उन्होंने बताया कि सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का रसास्वादन क्षेत्र के लोग 15 जनवरी से 22 जनवरी तक करेंगे।

पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भारत की धर्म परंपरा का एक अभिन्न अंग है।भारत को विश्व गुरु बनाने की तरफ यह सरकार का सबसे महत्वपूर्ण एवं सार्थक कदम है।श्री सिंह ने कहा कि माता सीता जी,भरत व लक्ष्मण का जीवन पश्चिमी सभ्यता से प्रभावित हमारी युवा पीढ़ी के लिए आदर्श एवं अनुकरणीय है।उन्होंने कहा कि समूची मानवता के लिए इनका जीवन प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारत के वैदिक ज्ञान एवं सनातन धर्म की लोकप्रियता विश्व स्तर पर बढ़ी है।

सरकार भारतीय संस्कृति एवं सभ्यता को विश्व स्तर पर एक अलग पहचान दिला रही है जिसके परिणाम स्वरूप विदेश के लोग भी भारत के सनातन धर्म से प्रभावित होकर इस धर्म को अंगीकार कर रहे हैं।श्रीमद् भागवत कथा में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने के लिए उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील की।शीतला प्रसाद सिंह ने कहा कि भारत का सनातन धर्म पूरे विश्व के लिए सहिष्णुता ,आपसी भाई चारा, पुरातन धर्म का प्रतीक है।उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम ने जाति, धर्म,क्षेत्र जैसी विषमताओं से ऊपर उठकर समूची मानवता के उत्थान के लिए काम किया है। इस अवसर पर अजय सिंह, दीपक सिंह,चतुर्भुज सिंह,राजेश पासवान ,आनंद राजभर ,सतई यादव ,धीरेंद्र कुमार सिंह,अजय सिंह ,वीरेंद्र मौर्य ,पारस नाथ मौर्य, श्रीनाथ मौर्य, अमन सिंह ,प्रेम प्रकाश सिंह सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

About Author