October 18, 2024

सरदार पटेल ने सबके अधिकारों को दिलाने का कार्य किया: राम मूर्ति वर्मा

Share

सरदार पटेल ने सबके अधिकारों को दिलाने का कार्य किया: राम मूर्ति वर्मा

आने वाले चुनाव में भाजपा की सरकार को देश- प्रदेश से भगाने का काम करें पटेल के सच्चे समर्थक:ललई

पटेल जयंती आयोजन समिति ने मनाई लौह पुरुष की 148वीं जयंती

क्षेत्र के मेधावियों को किया गया सम्मानित

शाहगंज। भारत रत्न,राष्ट्र निर्माता,लौह पुरुष,जननायक , देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री तथा प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 148 वीं जयंती समारोह पटेल जयंती आयोजन समिति द्वारा धूमधाम और विशेष हर्षोल्लास के साथ श्रीमती समला देवी जन कल्याण इंटर कॉलेज रुधौली में मनाई गई।जयंती समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री राम मूर्ति वर्मा ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन करके व करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने सरदार पटेल के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करके विनम्र श्रद्धांजलि दी। समारोह में अतिथियों द्वारा वर्ष 2023 के मेधावियों को सम्मानित किया गया । उन्होंने कहा कि भारत के नक्शे का मतलब है सरदार पटेल।उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में पटेल जैसा नेता न तो वर्तमान में है और न ही दूसरा भविष्य में होगा।संबोधन में कहा कि बारडोली सत्याग्रह आंदोलन के द्वारा ब्रिटिश सरकार को घुटने टेकने को विवश होना पड़ा जो पटेल की देन है।उन्होंने कहा कि पटेल ने सबको समान अधिकार दिलाने के लिए काम किया।वह सबसे बड़े राजनैतिक राजनेता थे।

विशिष्ट अतिथि पूर्व ऊर्जा मंत्री शैलेंद्र यादव ललई ने कहा कि सरदार पटेल के सच्चे समर्थक आने वाले समय में केंद्र और प्रदेश की सरकार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश से भगाने का काम करेंगे। श्री ललई ने कहा कि पटेल द्वारा देखे गए सपने को नेताजी मुलायम सिंह यादव ने साकार किया । लोकसभा व विधानसभा तथा उसके बाहर पिछड़ों, दलितों, दबे कुचलों की आवाज उठाने और हक दिलाने का कार्य किया।उन्होंने कहा कि जो आरएसएस है वही बीजेपी है और जो बीजेपी है वही आरएसएस है।उन्होंने कहा कि आरएसएस ही भाजपा की मां-बाप, भाई -बंधु और सब कुछ है। जातिगत जनगणना न कराना भाजपा की मिली जुली साजिश है।भाजपा की मोदी- योगी की सरकार आरक्षण पर निरंतर हमले कर रही है ।कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करवाने वाले सीएम योगी शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वाले पिछड़े,दलित और शोषित वर्ग के छात्र-छात्राओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कब कराएंगे ।सरकार द्वारा परंपरागत व्यवसाय से लोगों को जोड़ने पर उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि यदि सभी अपने परंपरागत व्यवसाय में लग जाएंगे तो गरीब, पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चे सिविल सेवाओं, इंजीनियरिंग ,मेडिकल ,बैंकिंग, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में नौकरी कैसे कर पाएंगे।

उन्होंने भाजपा पर धर्म के नाम पर देश और प्रदेश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया ।अपने वक्तव्य में उन्होंने बताया कि यदि महापुरुषों की जयंती मनाना हो तो उससे पहले हमें उनकी जीवनी और इतिहास के बारे में स्वयं पढ़ना चाहिए। अपने बच्चों और आने वाली पीढियों को अवश्य पढ़ाना चाहिए।पूर्व स. जि.पं.बाजीगर वर्मा ने कहा कि अपने हक और अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए सभी एकजुट हों। पिछड़े और दलित वर्ग के लोगों को अपनी ताकत का एहसास करना चाहिए।मुख्य आयोजक,समाजसेवी एवं पूर्व प्रमुख प्रत्याशी धर्मेंद्र वर्मा ने मंचासीन अतिथियों,आगंतुकों एवं गणमान्य नागरिकों के प्रति आभार जताया। पत्रकारों सुजीत कुमार यादव बबलू, रामनरेश प्रजापति तथा चंद्रजीत यादव को अंग वस्त्र भेंट करके और माल्यार्पण करके स्वागत किया गया। गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने वाले बनारस रत्न राम राठी सिंह पटेल ने जादू दिखाकर लोगों को चकित कर दिया।अध्यक्षता तनवीर अहमद तथा संचालन हरिराम वर्मा ने किया।इस अवसर पर डॉ.राजकरन, चंद्रभान वर्मा, विनय कुमार वर्मा,रामानंद निषाद,नरसिंह नारायण वर्मा एडवोकेट ,बिंदु चौधरी, जयनाथ वर्मा , बिंदे वर्मा, भोलेन्द्र वर्मा, अनिल कुमार वर्मा,बुधीराम गौतम सहित क्षेत्र के लोग भारी तादाद में उपस्थित रहे।

About Author