October 18, 2024

एनएच पर दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को सरकार दे एक करोड़ रुपए मुआवजा

Share

एनएच पर दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को सरकार दे एक करोड़ रुपए मुआवजा
चंदवक, जौनपुर।
राष्ट्रीय राजमार्ग 233 के निर्माण से प्रभावित किसानों की खुज्झी मोड़ पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए किसान नेता अजीत सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 233 पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही है जिसमें मरने वालों में युवाओं की संख्या अधिकाधिक है। दुर्घटना का मूल कारण 16 किमी सड़क का निर्माण न होना है। वाहनों की संख्या अधिक है लेकिन सड़क पतली है। सड़क न बन पाने की जिम्मेदार सरकार है इसलिए सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को सरकार एक करोड़ रुपए मुआवजा दे।
श्री सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सड़क का चौड़ीकरण नहीं किया और न ही बाजारों में पटरी का निर्माण। जिसकी वजह से केराकत तहसील क्षेत्र से गुजर रहे सड़क पर दुर्घटनाओं की बाढ़ आ गई है। जब से सड़क चौड़ीकरण का प्रकरण चल रहा है न जाने कितनी जाने जा चुकी है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने टोल प्लाजा बनाना शुरू कर दिया लेकिन लगातार हो रहे दुर्घटनाओं पर ध्यान नहीं दिया। टोल टैक्स वसूली का जमकर विरोध किया जाएगा।
कार्यक्रम का संचालन पूर्व प्रमुख जय प्रकाश राम ने किया। इस अवसर पर मोहन सिंह, राजू सिंह, सतीश सिंह, अमित सिंह, राजेंद्र सिंह, रोहित सिंह, अरविंद पांडेय, रामेश्वर सिंह, विनय सिंह प्रधान, भोलू यादव,अरुण पांडेय, बम बम सिंह सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

About Author