September 20, 2024

उप जिलाधिकारी सदर आर0डी0 पुन्डीर की अध्यक्षता में एन.डी.आर.एफ. और आपदा प्रबंधन की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न

Share

जौनपुर – उप जिलाधिकारी सदर आर0डी0 पुन्डीर की अध्यक्षता में एन.डी.आर.एफ. और आपदा प्रबंधन की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
                  बैठक के दौरान, निम्नलिखित बिंदुओं पर चर्चा हुई – 18 अगस्त 2023 को होने वाली मॉक एक्सरसाइज की तैयारी, पूरे मॉक एक्सरसाइज के लिए घटनाओं की श्रृंखला का पालन किया जाना है, मॉक एक्सरसाइज के परिदृश्य/कथा, मॉक एक्सरसाइज के दौरान गंभीर और समावेशी अभ्यास पर जोर दिया गया, आई.आर.एस. के  महत्व के बारे में, ई0ओ0सी0 और इसकी जिम्मेदारियों के बारे में, डिजास्टर रिस्क रिडक्शन के बारे में चर्चा की गई।
                 बैठक में क्षेत्राधिकारी शहर कुलदीप गुप्ता, तहसीलदार सदर अमित कुमार जयसवाल, नगर निगम विभाग से दिपक कुमार साहू, स्वास्थ्य विभाग से डॉ. आनंद प्रकाश, ओंकारनाथ सिंह की उपस्थिति में फायर सर्विसेज और डी.डी.ई. से प्रदीप कुमार, डीसीएचओ ओमप्रकाश सिंह, डी.एस.ओ. योगेंदर कुमार, आपदा विशेषज्ञ (इमरजेंसी  ऑपरेशन सेन्टर) प्रदीप कुमार, और निरीक्षक आर बी गौतम के नेतृत्व में एन.डी.आर.एफ. टीम के साथ जिले के अन्य प्रतिनिधियों ने कॉन्फ्रेंस हॉल जौनपुर में हिस्सा लिया और सभी हित धारकों द्वारा विस्तार से चर्चा भी की गयी।
                     विभिन्न संगठनों से प्रतिनिधि, एनडीआरएफ, फायर डिपार्टमेंट, राजस्व विभाग, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगण सहित टेबल टॉप एक्सरसाइज में मौजूद रहे।

About Author