September 20, 2024

वृक्ष होते हैं पुत्र के समान—- चेयरमैन उम्मे रहीला

Share

विश्व पर्यावरण दिवस पर चेयरमैन व सभासदों ने किया पौधरोपण।

जफराबाद।

नगर पंचायत कार्यालय परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष व सभासदों द्वारा कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया।
सोमवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर नगर पंचायत कार्यालय परिसर में नगर पंचायत जफराबाद की नव निर्वाचित अध्यक्ष उम्मे रहीला ने समस्त सभासद गण के साथ वृक्षारोपण किया। इस दौरान पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए जन जागरूकता रैली भी निकाली गई। चेयरमैन उम्मे रहीला ने संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि वृक्षारोपण करने के साथ- साथ वृक्षों की रक्षा करना भी हम लोगो का परम कर्तव्य बनता है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में वृक्षारोपण करें। चेयरमैन प्रतिनिधि डॉक्टर सरफराज खान ने उपस्थित लोगों को बताया कि वर्तमान वर्ष में विश्व पर्यावरण दिवस की थीम प्लास्टिक पर्यावरण को हराना है क्योंकि प्लास्टिक ही वह पदार्थ है जिसे हम कभी नष्ट नहीं कर सकते । न ही इसे जला कर, न ही जमीन में गाड़ कर और न ही यहां वहां फेंक कर नष्ट किया जा सकता है बल्कि यह जिस स्थिति में भी होता है पर्यावरण को प्रदूषित करता रहता है इसलिए हम सभी को चाहिए कि प्लास्टिक के प्रदूषण से बचने के लिए प्लास्टिक के उपयोग को कम से कम करें और हो सके तो बिल्कुल ना करें ।
इस दौरान ओवैश, सभासद दिलशाद अहमद, सुनीता देवी, जगत नारायण, विनोद प्रजापति, अवध नारायण, जोगेंद्र निषाद, राजमन, वेद प्रकाश, सत्येन्द्र नारायण तिवारी, ओमकार आदि मौजूद रहे। रिपोर्ट मोहम्मद जावेद

About Author