September 20, 2024

सभासदों ने ईओ तथा अध्यक्ष पर लगाया वित्तीय अनियमिता का आरोप

Share

सभासदों ने ईओ तथा अध्यक्ष पर लगाया वित्तीय अनियमिता का आरोप
1:- मामले की जांच के लिए छह सभासदों ने जिलाअधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा
जफराबाद।स्थानीय नगर पंचायत के छह सभासदों ने सोमवार को ईओ तथा नगर पंचायत अध्यक्ष पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।ज्ञापन में मामले की जांच करवाकर उचित कार्यवाही की मांग किया गया है।
सभासदों ने नगर पंचायत अध्यक्ष उम्मे रहिला के पति तथा प्रतिनिधि समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष डॉ सरफराज खान के ऊपर 31 अगस्त की बोर्ड बैठक में दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है।सभासदों ने आरोप लगाया कि इओ विजय कुमार सिंह ने बोर्ड बैठक में जबरदस्ती नगर पंचायत में हुए कार्यों की पुष्टि कराने का आरोप लगाया।इसके अलावा टेंडर बाद में कार्य पहले होने और भी सभासदों ने आपत्ति जताया।
सभासदो ने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि नगर पंचायत में मनमाने तरीके से बिना टेंडर के लाखों रुपए कोटेशन पर खर्च किए जा रहे हैं। बीते माह 10 लाख रुपए से अधिक लागत से हैंपम्प के सामान की खरीदारी कोटेशन पर किया गया। उक्त खरीदारी का टेंडर होना चाहिए था। नगर पंचायत में बहुत से ऐसे कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं जो नगर पंचायत में कार्य नहीं कर रहे हैं और उनको भुगतान किया जा रहा है। इसकी सूचना कई बार लिखित तौर पर नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी से मांगे जाने पर नहीं दी जा रही है।सभासदों ने नगर पंचायत के खाते को सीज कर जिला प्रशासन के द्वारा संचालित किए जाने की मांग किया।
इस संबंध में सभासद के शिकायत पत्र को अतिरिक्त उप जिलाधिकारी ने लिया।उन्होंने कहा कि मामले में उच्च अधिकारी से वित्तीय अनियमित तथा अन्य मामले की जांच कराई जाएगी।
ज्ञापन देने वाले सभासदों में दिलशाद अहमद,परवेज कुरैशी,सिद्दीका बानो,विनोद प्रजापति,शमा परवीन रहे।

About Author