September 16, 2024

विधायक ने मजदूर पर की थप्पड़ों की बौछार, थप्पड़ों की बौछार का वीडियो वायरल

Share

जौनपुर। जौनपुर में एक मजदूर पर विधायक(प्रमोद) ने थप्पड़ों की बौछार की, मजदूर का कसूर बस इतना था कि वह विधायक के विपक्षी के घर पर मजदूरी का काम कर रहा था। विधायक का परिवार मुकदमा हार गया है और अपने विपक्षी का निर्माण कार्य दबंगई के बल पर रोक रहा था। निर्माण नहीं रूका तो विधायक गुस्से से लाल हो गये और मजदूर पर ताबड़तोड़ थप्पड़ों की बौछार कर दिए। मजदूर की पिटाई देख मिस्त्री भी दहशत में आ गया और वह भी वहां से भाग निकला। वहां मौजूद किसी ने मजदूर की पिटाई का वीडियो बना लिया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो जलालपुर थाना क्षेत्र के हरीपुर गांव का बताया जा रहा है। बताया गया कि उक्त गांव निवासी चंद्रभान एंव प्रमोद उर्फ विधायक के परिवार के बीच सालों से जमीनी विवाद न्यायालय में चल रहा था। तीन माह पूर्व चंद्रभान का परिवार मुकदमा जीत गया और राजस्व टीम की पैमाइश के बाद चंद्रभान अपनी जमीन पर मिस्त्री और मजदूर लगाकर बाउंड्रीवॉल बनवा रहे थे। दबंगई के बल पर प्रमोद उर्फ विधायक निर्माण कार्य को जबरन रोकना चाह रहे थे। चंद्रभान के परिवार वालों ने निर्माण कार्य नहीं रोका तो विधायक ने एक मजदूर पर थप्पड़ों की बौछार कर दिया। मजदूर अरविंद प्रजापति इस्मैला गांव का निवासी बताया जा रहा है। पीड़ित द्वारा स्थानीय थाने पर तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

आदेश नहीं फिर भी रोका गया निर्माण कार्य

जौनपुर। सात सालों के परिश्रम के बाद चंद्रभान के पक्ष में न्यायालय से फैसला आया और राजस्व टीम मौके पर पहुंचकर भूमि की पैमाइश करके निशानदेही की और स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में करीब दो फीट का बाउंड्रीवॉल भी बनाया गया। आरोप है कि प्रशासन के जाने के बाद आरोपी दबंगों ने बाउंड्रीवाल गिरा दिया। जिसके बाद बाउंड्रीवाल का निर्माण दोबारा कराया जा रहा था। पीड़ित ने बताया कि थाने पर जाने के बाद पुलिस ने बिना किसी स्थगन आदेश के मेरा निर्माण कार्य को रोक दिया है।

हल्का लेखपाल क्या बोले?

जौनपुर। चंद्रभान और सेवरू के बीच जमीन के विवाद के संबंध में सी- भारत की टीम ने हल्का लेखपाल गोविंद से बात की तो उन्होंने बताया कि उपजिलाधिकारी केराकत के न्यायालय से चंद्रभान की पत्नी के पक्ष में फैसला आया है और हम लोगों द्वारा उनकी जमीन की पैमाइश करके सीमांकन कर दिया गया है। आज थाना समाधान दिवस था, दोनों पक्ष थाने पर आये हुए थे ।पुलिस ने विवाद को देखते हुए निर्माण कार्य रोकवा दिया है। आदेश के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि चंद्रभान के विपक्षी के पास निर्माण कार्य रोकने का कोई आदेश नहीं है।

क्यों शुरू हुआ विवाद ?

जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के हरीपुर गोनौली गांव में चंद्रभान ने अपने पत्नी चंदा देवी के नाम से 6 विस्वा जमीन बैनामा कराया उक्त आराजी नम्बर में चंद्रभान के विपक्षी सेवरु ने भी बैनामा कराय। दोनों पक्षों के बीच जमीन की चौहद्दी को लेकर विवाद शुरू हुआ। गांव की पंचायत में जब विवाद नहीं सुलझा तो चंद्रभान ने न्यायालय का सहारा लिया और उपजिलाधिकारी केराकत के यहाँ से फैसला चंद्रभान के पक्ष में आ गया। जिसके बाद से दूसरा पक्ष नाराज है और चंद्रभान को परेशान करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। मजदूर की पिटाई करने वाले व्यक्ति प्रमोद उर्फ विधायक के पिता का नाम सेवरु है।

About Author