बजरंग दल ने महामहिम राष्ट्रपति भारत सरकार को वर्तमान में हुए रियासी, जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले के संदर्भ में ज्ञापन द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट दिया

Share

जौनपुर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद/ राष्ट्रीय बजरंग दल ने महामहिम राष्ट्रपति भारत सरकार को वर्तमान में हुए रियासी, जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले के संदर्भ में ज्ञापन द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट दिया गया।
जम्मू कश्मीर के रियासी में धार्मिक यात्रियों की बस पर हुए आतंकवादी हमले में 10 तीर्थ यात्री की मृत्यु हो गई है तथा 32 तीर्थयात्री घायल है। यह हमला भारत के हिंदू तीर्थ यात्रियों के ऊपर करना स्पष्ट संकेत है कि आज भी हिंदू धार्मिक तीर्थ यात्री सुरक्षित नहीं है। पूर्व में भी इस प्रकार की घटनाएं होती रही है। मणिपुर में हुई हिंसा, पंजाब में बढ़ता उग्रवाद, आतंकवाद तथा हाल ही में जम्मू रियासी में हुई घटना स्पष्ट संकेत है कि देश में आतंकवादियों का मनोबल बढ़ रहा है। अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद/राष्ट्रीय बजरंग दल घटना को लेकर दुखी एवं आकर्षित है व हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर मांग करता है कि- (1) केंद्र सरकार जम्मू रियासी के मृतक व घायलों को उचित न्याय तथा इस घटना को अंजाम देने वाले आतंकवादियों कर चिन्हित कर फांसी की सजा दे। देश में हो रही आतंकवाद की घटनाओं को रोकने के लिए कड़े से कड़े दण्ड से दंडित किया जाय जिससे इस देश से आतंकवाद का सफाया हो। (2) यह भी मांग करता है कि मृतको के परिवार को 50-50 लाख रुपए व घायलों को 10 लाख रुपए दिए जाएं साथ ही धार्मिक यात्रियों के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति ना हो । उक्त अवसर पर डॉ बीरेंद्र प्रताप सिंह प्रांत अध्यक्ष राष्ट्रीय छात्र परिषद,प्रभाकर तिवारी उपाध्यक्ष प्रांतीय हिंदू एडवोकेट फोरम, चंद्र प्रकाश तिवारी विभाग महामंत्री अहिप राकेश श्रीवास्तव विभाग अध्यक्ष,कृष्ण दत्त दुबे विभाग कार्याध्यक्ष,विवेक ब्राह्मण जिला मंत्री,जितेंद्र बहादुर सिंह जिला अध्यक्ष रा बजरंग दल ,कृष्ण कुमार उपाध्याय जिला महामंत्री, संतोष मिश्रा, रा ब द, सुधीर कुमार, चंद्र भूषण दुबे, विभाग अध्यक्ष ही ए फोरम, सुरेंद्र कुमार यादव, गोविंद गुप्ता, आजाद शुक्ला,सुधांशु कुमार सहित अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल के समस्त अधिकारी एवं कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।अपने समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बंधुओ का आभार व्यक्त करते हुए अजय पाण्डेय जिला अध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने कहा कि इस प्रकार कि घटनाओ को अंजाम देने वालो को त्वरित कार्रवाई की माग करते हुए कहा कि ऐसे धर्म और राष्ट्र द्रोहियो को सजाए मौत का प्राविधान हो जिससे भविष्य में ऐसी सोच भी आतंकवादियों के मन मस्तिष्क में आए ही नही।

About Author