October 18, 2024

सरकारी स्कूल के पुरातन छात्र ने खोला खजाना

Share

सरकारी स्कूल के पुरातन छात्र ने खोला खजाना

जौनपुर – प्राथमिक विद्यालय कादीपुर जगतगंज, विकासक्षेत्र सिरकोनी के पुरातन छात्र और वर्तमान में अमेरिका में चिकित्सक के रूप में सेवा दे रहे कुद्दूपुर निवासी डॉo कृष्णराज सिंह ने आज अपने प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने वाले सरकारी स्कूल के बच्चो की जरूरतों को देखते हुए विद्यालय को 1200 स्क्वायर फीट का हाल बनाने हेतु विधि विधान के साथ भूमिपूजन किया साथ ही साथ बच्चो को कक्षा में बैठने के लिए 80 सेट डेस्क बेंच तथा स्मार्ट क्लास के संचालन हेतु टेलीविजन और इनवर्टर विद्यालय के प्रधानाध्यापक राकेश कुमार पांडेय को हैंडओवर किया। 

         इस अवसर पर पुरातन छात्र एवम समाजसेवी डॉक्टर कृष्णराज सिंह के सम्मान में विद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉo कृष्णराज सिंह ने कहा कि विद्यालय प्रांगण में आते ही हमारी बचपन की यादें ताजा हो गई और मेरी सफलता में मेरे प्राथमिक शिक्षा की अहम भूमिका रही है इसलिए इस विद्यालय के उन्नयन के लिए जो भी आवश्यकता होगी, वो मैं पूरा करूंगा, ये तो सिर्फ शुरुआत भर है।

          कार्यक्रम की शुरुआत डाo कृष्णराज सिंह के द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवम दीप प्रज्वलन के साथ शुरू हुआ । स्वागत भाषण विकासक्षेत्र सिरकोनी के खंड शिक्षा अधिकारी अमरेश कुमार सिंह ने किया ।

           कार्यक्रम में मुख्यरूप से डॉo घनश्याम सिंह, प्रह्लाद सिंह, तारा सिंह, जया सिंह, राकेश कुमार पांडेय, धर्मेंद्र सिंह, रामकृष्ण विश्वकर्मा, शिल्पी तिवारी, आकांक्षा सिंह, श्वेता पांडेय, सुनील सिंह, ममता प्रजापति, अनुराधा सिंह, ज्ञानवती, अनामिका सिंह, प्राणवेंद्र दुबे, अमित सिंह सहित ग्रामसभा के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

        कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला एवम संचालन डाo अखिलेश सिंह ने किया।

About Author