September 20, 2024

जौनपुर से हजारों की संख्या में दिल्ली कूच करेंगी आंगनबाड़ियां:सरिता सिंह

Share

जौनपुर से हजारों की संख्या में दिल्ली कूच करेंगी आंगनबाड़ियां:सरिता सिंह
आंगनबाड़ी संघ जौनपुर की अध्यक्ष सरिता सिंह ने अवगत कराया कि 04 अक्टूबर को दिल्ली में हो रहे एक दिवसीय महाधरने में पूरे देश की 26 लाख आंगनबाड़ी एकत्रित होंगी तथा अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी कृति समिति के तत्वावधान में हो रहे विशाल धरने में अपनी जायज मांगों को लेकर भारी संख्या में दिल्ली पहुँच कर हुंकार भरने का काम करेंगी।
श्रीमती सिंह ने महा धरने के कारणों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली राजस्थान
सबका मानदेय एक समान हो,हर राज्य में एक ही काम के लिए अलग अलग पारिश्रमिक दिया जाता है ऐसा नहीं होना चाहिए। एक देश, एक संविधान तो एक कानून भी होना चाहिए, दोहरा चरित्र क्यूँ।
विभाग के अलावा जिस कार्य के लिए कोई नहीं मिलता तो आंगनबाड़ी लगा दी जाती है,दस्तक अभियान-आंगनबाड़ी को लगा दो, कोई आपदा आई आंगनबाड़ी लगा दो जनगणना से लेकर भवन गणना, विकलांग गणना, वृद्ध गणना, निराश्रित गणना, जितनी भी गणना करनी हो आंगनबाड़ी लगा दो।जब मानदेय बढ़ोत्तरी की बात आए तो कहा जाता है आंगनबाड़ी करती क्या हैं? तब विभागीय मंत्री भी बेतुका बयान देती हैं कि आप लोग एक घंटे ही काम करती हैं। श्रीमती सिंह ने अपील किया कि ऐसे में 04 अक्टूबर 2023 को अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी कृति समिति के आह्वान पर जौनपुर से अपने हक,मान एवं सम्मान की सुरक्षा की लड़ाई लड़ने हेतु समस्त आंगनबाड़ी बहने दिल्ली चलें। रिपोर्ट मोहम्मद जावेद

About Author