September 20, 2024

बंधन बैंक में रुपया दोगुना करने के नाम पर लाखों की ठगी

Share

आरोप:पैसा मांगने पर आत्महत्या कर फंसा देने की मिली धमकी

खेतासराय(जौनपुर)
अपने मेहनत की गाढ़ी कमाई का कुछ हिस्सा लोग भविष्य के लिए संचित करते हैं ताकि उनका भविष्य सुखद और सुगम तरीके से व्यतीत हो सके लेकिन ऐसे भोले भाले लोगों को ठग अपने मायाजाल में फंसा कर लाखों रुपया जो उनकी गाढ़ी कमाई होती है पर पानी फेर देते हैं एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है नगर के बभनौटी वार्ड का जहां एक युवक द्वारा दर्जनों लोगों का डबल के नाम पर लाखों रुपया ठग लिया अब मामला पुलिस में पहुंच गया।
उक्त मोहल्ला निवासी नितेश पाण्डेय पुत्र पवन पाण्डेय ने खेतासराय थाने में तहरीर देकर मोहल्ले के ही एक व्यक्ति के ऊपर बंधन बैंक के नाम लाखों रुपये ठग लेने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।आरोप है की पीड़ित द्वारा पैसा मांगने पर आत्माहत्या कर उल्टा फसा देने की धमकी मिल रही है। पीड़ित के अनुसार कई वर्ष पूर्व नगर की एक दंपत्ति ने बंधन बैंक में पैसा इन्वेस्ट कर 5 से 10 प्रतिशत लाभ के तौर पर पैसा लिया। पीड़ित द्वारा बंधन बैंक का खाता मांगे जाने पर बताया गया की आपकी आईडी अभी बैंक के पास नहीं है, आप डायरेक्टर पैसा नहीं जमा कर सकते है। पीड़ित से अशोक चौबे ने बताया कि आप मेरे बेटे के पास पहले से बंधन बैंक में आईडी उपलब्ध है। पीड़ित मोहल्ले के होने के कारण विश्वास कर आरोपी द्वारा बताएं गए खाते में पैसा भेजता रहा।
ऐसे में पीड़ित द्वारा अपने परिवार को बिना बताएं बारह लाख रुपये से अधिक रुपये भेज दिया। बाद में पीड़ित को बारह लाख से अधिक रुपयों में से सात लाख के करीब रुपये को किसी तरह वापस किया । बाकी बचे पाँच लाख रुपये से अधिक रुपये को आरोपी हड़प लिया है। आरोप है बार-बार पैसा मांगने पर अशोक चौबे व उनकी पत्नी पुष्पा चौबे उल्टे ही आत्महत्या की धमकी देकर फसा देने की बात कर रहे है। पीड़ित का कहना है कि मेरे जैसे दर्जनों लोगों इस तरह से पैसा लेकर फसाया हुआ है। आरोपित की पत्नी भाजपा में खेतासराय मण्डल महामंत्री है। अंत में थकाहारा पीड़ित ने प्रार्थना-पत्र लेकर पुलिस को दिया फिलहाल अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

About Author