October 19, 2024

कड़ी मेहनत कर बेलाल ने लिखी सफ़लता की इबारत

Share

सेकंड अटेम्प्ट में मिली कामयाबी से गांव में ख़ुशी का माहौल

जौनपुर

इलाके के जमदहा गांव निवासी बेलाल अहमद ने नीट की परीक्षा में 99 फ़ीसदी से अधिक अंक पाकर सफ़लता की इबारत लिखी है । आल इंडिया रैंक 4125 मिली, उनकी इस सफ़लता से जहाँ स्वजनो में जश्न का माहौल है वही गांव के बाशिंदे जनपद का नाम रोशन करने पर बधाई दे रहे है । बेलाल ने यह मुक़ाम घर पर तैयारी दूसरे बार के प्रयास में प्राप्त किया है ।

21 वर्षीय बेलाल अहमद शुरू से ही मेधावी रहे । प्रारंभिक शिक्षा सन राइज पब्लिक स्कूल से हाई स्कूल किया तथा इंटरमीडिएट मा दुर्गा जी विद्यालय सिद्दीकपुर से किया । दोनों परीक्षा में 94 फीसद अंक मिले । नीट यूजी की परीक्षा में 720 में 662 अंक प्राप्त हुए । बेलाल के पिता अबुज़र खान जमदहा बाज़ार में आटा चक्की और तेल का कारोबार कर परिवार का भरण पोषण करते है । उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता और गुरुजनों को दिया है ।
बड़े पिता लखनऊ में बीयूएमएस डॉक्टर है, उनका बराबर मार्गदर्शन मिलता रहा । गांव के बाशिंदे समेत रिश्तेदारों का आने का सिलसिला जारी है । लोग पहुँचकर बधाई दे रहे है ।
इस उपलब्धि पर चिकित्सक डॉ एमएस खान, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ अबू फैसल, प्रधान इजराइल अहमद, पत्रकार यूसुफ खान, फ़रहान सेबू, महफूज़ अहमद, डॉ जावेद, पूर्व प्रधान मो साकिब, कयूम समेत अन्य लोगों ने प्रसन्नता जताई

12 घण्टे पढ़ाई करके मिला मुक़ाम

खेतासराय(जौनपुर) घर पर रहकर दूसरी बार के प्रयास में मिली क़ामयाबी के बाबत बेलाल अहमद ने मीडिया को बताया कि अगर सच्चे मन और लगन से मेहनत किया जाए तो सफ़लता पाने से कोई रोक नही सकता है । वह खुद ऑनलाइन कोचिंग के सहारे दो वर्ष ख़ुद को अलग रखा । 10 से 12 घण्टे रोज़ के अध्यन से मुकाम हासिल किया । घर के सदस्यों का अनुकूल माहौल मिला । एक सवाल के जवाब में कहा कि सफ़लता का कोई शॉर्टकट नही है । सफ़ल डक्टर बनकर लोगों की सेवा करना मक़सद है ।

About Author