October 18, 2024

भविष्य के लक्ष्यों के प्रति रहे समर्पित: प्रो अजय प्रताप सिंह

Share

भविष्य के लक्ष्यों के प्रति रहे समर्पित: प्रो अजय प्रताप सिंह
बीए के विद्यार्थियों ने फ्रेशर पार्टी कर नवागन्तुकों किया स्वागत

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के संकाय अनुप्रयुक्त सामाजिक विज्ञान संकाय के अनुप्रयुक्त मनोविज्ञान विभाग और जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग के बी.ए. फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए शुक्रवार को फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया । इस आयोजन का उद्देश्य नए विद्यार्थियों का स्वागत करना और उन्हें विश्वविद्यालय के माहौल से परिचित कराना था। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग में संपन्न हुआ।
इस अवसर पर प्रो. अजय प्रताप सिंह ने उच्च शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला और उन्हें अपने भविष्य के लक्ष्यों के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजनों से विद्यार्थी न केवल एक-दूसरे से घुलमिलते हैं, बल्कि उनके आत्मविश्वास और नेतृत्व क्षमता का भी विकास होता है।
डॉ सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य मेरीटोरियस छात्र बनने के साथ अपने ज्ञान से समाज को नई दिशा देना होना चाहिए, तभी हम अच्छे नागरिक बनकर राष्ट्र निर्माण में सहभागी बन सकते हैं। डॉ दिग्विजय सिंह राठौर ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार और व्यवहार को भी प्राथमिकता देना चाहिए यही जीवन में आगे काम आता है। डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों के सफलता के मंत्र समझाएं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी सृजनशीलता पर ध्यान दें।
बीए फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया, जिसमें नृत्य, गायन और नाटक जैसी प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया। इसके साथ ही, कुछ मजेदार खेल और प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं, जिनमें फ्रेशर्स ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
कार्यक्रम में फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों ने नए विद्यार्थियों को मंच पर बुलाकर उनका स्वागत किया और उन्हें प्रोत्साहित किया कि वे अपने शैक्षणिक जीवन में बेहतर प्रदर्शन करें। संचालन सृष्टि विश्वकर्मा ने किया। इस अवसर पर डॉ अन्नू त्यागी, डॉ चंदन सिंह, डॉ मनोज पांडेय, डॉ सुरेंद्र यादव डॉक्टर अमित मिश्र, सुमित सिंह, श्वेता मौर्य, रजनीश गौतम, ईशिता, कृति, सौम्या, अनुराधा आदि उपस्थित थे।

About Author