September 20, 2024

कादीपुर के अनुसूचित बस्ती के ग्रामीणों ने बस्ती में डेढ़ महीने से सफाई कर्मियों द्वारा सफाई कार्य एवं दवा का छिड़काव न करने आने पर नाराजगी जताते हुए किया गया प्रदर्शन

Share

कादीपुर के अनुसूचित बस्ती के ग्रामीणों ने बस्ती में डेढ़ महीने से सफाई कर्मियों द्वारा सफाई कार्य एवं दवा का छिड़काव न करने आने पर नाराजगी जताते हुए किया गया प्रदर्शन।

एक सप्ताह के अंदर इस बस्ती में सफाई एवं दवाओं का छिड़काव नहीं करवाया गया तो जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर शिकायत करने की दी चेतावनी।

जौनपुर।

धर्मापुर ब्लॉक क्षेत्र के कादीपुर ग्राम पंचायत की अनुसूचित बस्ती के ग्रामीणों ने गांव के इस बस्ती में लगभग डेढ़ महीने से सफाई कर्मियों के ना आने से ग्राम प्रधान एवं सचिव से नाराज होकर विरोध प्रदर्शन किया। तथा मांग की यदि एक सप्ताह के अंदर गांव की इस अनुसूचित बस्ती में सफाई नहीं कराई गई तो जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर लिखित शिकायत करेंगे।
रविवार को तड़के सुबह ब्लॉक क्षेत्र के कादीपुर ग्राम पंचायत के अनुसूचित बस्ती के कई लोग गांव के मुख्य मार्ग पर पहुंचकर गांव में तैनात चार सफाई कर्मियों एवं ग्राम प्रधान शीला देवी एवं सचिव श्रुति गुप्ता पर नाराजगी जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि ग्राम पंचायत कादीपुर काफी बड़ा गांव है, इस गांव में कुल चार सफाई कर्मी तैनात हैं। इस अनुसूचित बस्ती में 82 घरों का परिवार रहता है। इस अनुसूचित बस्ती में विगत डेढ़ महीने से एक भी सफाई कर्मी गांव में न तो सफाई करने आया ना तो दवाओं का छिड़काव करने आए, गांव के अंबेडकर पार्क में एवं मुख्य इंटर लॉकिंग मार्ग, नालियां, सामुदायिक शौचालय मार्ग पर काफी गंदगी और झाड़ी युक्त हो गया हैं, फिर भी चार सफाई कर्मी तैनात रहने के बावजूद सफाई कर्मी इधर सफाई करने के लिए नहीं आते। वह विद्यालय पर ही अपनी ड्यूटी दिखाकर ग्राम प्रधान के आवास पर मिलकर चले जाते है। सफाई न होने से रोगों का भी डर बना हुआ है। बस्ती के ग्रामीणों का कहना है कि यदि एक सप्ताह के अंदर ग्राम प्रधान शीला देवी एवं सचिव श्रुति गुप्ता ने तैनात चारो सफाई कर्मियों को इस अनुसूचित बस्ती में भेज कर सफाई कार्य एवं भरी हई नालियों में रोगों से बचाव हेतु दवाओं का छिड़काव नही कराया तो वह जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर लिखित शिकायत करेंगे।
प्रदर्शन करने वालो में इंद्र देव गौतम, संजय गौतम, बरसाती राम, गिरिजा देवी, प्रेमा देवी, राजन जैसवार, संदीप कुमार, राकेश गौतम, विशाल कुमार, आतिश गौतम मौजूद रहे।
पूछे जाने पर डीपीआरओ नथूलाल ने कहा कि कादीपुर गांव के अनुसूचित बस्ती में प्रदर्शन की जानकारी तो हमें अभी नहीं हुई है, लेकिन यदि उक्त अनुसूचित बस्ती में सफाई कर्मियों को तैनाती होने के बावजूद वह जाकर ड्यूटी नही कर रहे तो हम एडीओ पंचायत धर्मापुर रमेश यादव को भेजकर दिखवाते है। लापरवाही पाई गई तो तैनात सफाईकर्मी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

About Author