September 7, 2024

जौनपुर की वह जगह जहाँ बाबा का बुलडोजर पहुंचने से पहले हो जाता है पंचर

Share

अरबों की जमीन पर कब्जा जमाए भूमाफियाओं के सामने बुलडोजर के पंजा हो जाता है जाम।

यूपी। उत्तर प्रदेश में बाबा का बुलडोजर भू-माफियाओं पर कहर बरपा रहा है। बाबा का बुलडोजर लगा कर हर उस सरकारी जमीनों को खाली कर दिया जा रहा है जहां पर वर्षों से भू-माफिया कब्जा जमाये हुए थे। बड़े-बड़े भू-माफियाओं के विरुद्ध बुलडोजर एक्शन के बाद भी यूपी के जौनपुर में एक ऐसी जगह है जहां बाबा का बुलडोजर पहुचने से पहले ही पंचर हो जाता है। बुलडोजर के पीले पंजें जाम हो जाते हैं या यूं कह लें कि बुलडोजर के पंजे को माफियागिरी के बल पर जाम कर दिया जाता है जिससे वहां बुलडोजर पहुंच नहीं पाता। आइए हम बताते हैं जौनपुर की उस जगह के बारे में जो भू-माफिया कब्जा लैंड के नाम से कई प्रदेशों में प्रसिद्ध हो चुका है।

हम बात कर रहें हैंं जौनपुर के जेसीज चौराहे से लेकर वाजिदपुर तिराहे की उस जगह की जो जौनपुर वासियों को लगभग 65 वर्षो पहले झील के रूप में सौगात दिया गया था। यह सौगात जौनपुर वासियों को इस लिए दी गयी थी कि हजारों वर्षों तक जौनपुर शहर में पेयजल की किल्लत न हो सके और शहर के हर नागरिक को पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होता रहे। प्रदेश के कई ऐसे शहर हैं जहां पीने का पानी खत्म होने के कगार पर है परन्तु जौनपुर के लोग इस झील का महत्व नहीं समझ सके और खाली पड़ी इस झील पर भू- माफियाओं की नजर पड़ गई अब यह झील भू-माफियाओं के कब्जे में है। अब इस झील पर आवासीय व व्यवसायिक भवन का नक्शा पास कराने का प्रयास चल रहा है यदि ऐसे ही चलता रहा तो इस झील को कब्जेधारियों के हवाले कर दिया जाएगा।

झील पर अवैध कब्जा पर क्या बोलें डीएम

जौनपुर। जेसीज चौराहे से लेकर वाजिदपुर तिराहे तक फैली इस झील पर अवैध कब्जा के बारे में पूछे जाने पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़  ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है अब संज्ञान में आया है तो इस पर जरूर कार्यवाही की जाएगी।

जौनपुर शहर के इस झील के बारे में सी-भारत पर जल्द ही और खबरें सामने आएंगी।

About Author