September 19, 2024

डाक्टर तिलकधारी की हत्या बदमाशों ने आखिर किया क्यों ?

Share

जौनपुर। बीते बुधवार की अंधेरी रात में कड़ाके की ठंड मे जहां आम आदमी कांप रहा था वहीं पुलिस को पूरी रात पसीने छूट रहे थे। कारण था कि तीन अज्ञात बदमाशों ने एक डाक्टर के कमरे में घुसकर सो रहे डाक्टर को गोली मार दी। जिससे डॉक्टर की मौत हो गई। अज्ञात बदमाशों की तलाश में पुलिस रात घटना के बाद से ही दौड़ती रही परंतु अब तक पुलिस को बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिल सका। पुलिस को शक है कि जर, जोरू, जमीन, में से ही एक ऐसा कारण हो सकता है जिसके कारण बदमाशों ने डॉक्टर की हत्या की होगी और पुलिस इसी आधार पर बदमाशों की तलाश में जुटी है। मौके पर मौजूद सी-भारत की टीम ने भी डाँक्टर तिलकधारी पटेल की हत्या के कारणों के तह तक घुसने का प्रयास किया है और जो सामने आया है वह सबके सामने रखकर धुंधली तस्वीर को साफ करने की कोशिश की गयी है।


अस्पताल बनवाने के लिए डाँक्टर ने 70 लाख की ले रखी थी जमीन।

जौनपुर। जिस मकान में डॉक्टर तिलकधारी अपना चिकित्सालय चला रहे थे वह मकान अब उनके लिए छोटा पड़ रहा था। अपना निजी अस्पताल बनवाने के लिए उन्होंने दरवेशपुर गांव के पेट्रोल पंप के पास करीब 70 लाख की जमीन ले रखी थी और जल्द ही उस पर काम शुरू होने वाला था। हालांकि उक्त जमीन में डॉक्टर साहब से जमीन के बैनामें से लेकर दाखिल- खारिज तक किसी तरह का विवाद नहीं बताया गया। हालांकि जमीन कीमती है और किसी की कभी भी नियत खराब हो सकती है।


साजिश रच कर डाक्टर तिलकधारी के चिकित्सालय को कराया गया था सील

जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के जलालपुर- मडियाहू रोड पर स्थित श्री साई बाल चिकित्सालय के डॉक्टर तिलकधारी पटेल की कम समय में क्षेत्र में काफी लोकप्रियता बढ़ चुकी थी। कई अस्पताल ऐसे भी थे जिसमें ताला लटकने की नौबत आ चुकी थी। डॉक्टर को बदनाम करने के लिए एक साजिश रचकर बीते 19 सितंबर 2022 को उनके अस्पताल का एक वीडियो वायरल कर दिया गया था इसके बाद डिप्टी सीएमओ ने उनके यहां छापा मार कर उनके अस्पताल को सील कर दिया। जांच पड़ताल करने के कुछ दिन बाद डॉक्टर का चिकित्सालय फिर खुल गया और अस्पताल सुचारू रूप से चलने लगा। डाँक्टर तिलकधारी को यह पता था कि उनके पीछे कौन साजिश रच रहा है परंतु उन्होंने कभी भी खुलकर नाम को सामने नहीं लाये और वह दिन दुगनी-रात चौगुनी तरक्की में लगे रहे। जाँच का एक कोण यह भी हो सकता है।

प्रधानी का चुनावा भी लड़ चुके थे डॉक्टर तिलकधारी

जौनपुर। डॉक्टर तिलकधारी पटेल मूल रूप से मड़ियाहूं के भुसेहरा( गोपीपुर) गुतवन के निवासी थे और 6 बहनों में वह इकलौते भाई थे। 6 वर्ष पूर्व उनकी माता की मृत्यु हो गई थी। पिता शिव आसरे ही घर की देखभाल करते हैं। छह बहनों में चार बहनों की शादी हो चुकी थी और दो बहनों की शादी होनी बाकी थी। जिनकी शादी अप्रैल माह में नियत हो चुकी थी ।डाक्टर तिलकधारी की उम्र लगभग 35 वर्ष हो चुकी थी और उनकी शादी अभी नहीं हुई थी। डाँक्टर साहब अपने गांव से पिछले चुनाव में ग्राम प्रधान पद के लिए चुनाव भी लड़ चुके थे। हालांकि चुनाव में उनको जीत हासिल नहीं हुई थी। डाँक्टर की हत्या को चुनावी रंजिश से भी जोड़ कर देखा जा सकता है।

अत्यधिक गरीब बच्चों का निशुल्क होता था इलाज।

जौनपुर। जलालपुर में स्थित श्री साई बाला चिकित्सालय के डॉक्टर तिलकधारी पटेल की हत्या के मामले में यह भी जांच का विषय हो सकता है कि कि कहीं मरीजों के इलाज के बाद उनका कभी भी किसी से पैसों को लेकर विवाद तो नहीं हुआ था।बताया गया कि आज तक मरीजों के इलाज के बाद पैसों का लेन -देन को लेकर कभी भी उनका विवाद किसी से नहीं हुआ और उन्हें यह लग जाता था कि बीमार बच्चे के परिजन अत्यधिक गरीब है तो वह ऐसे बच्चों का निशुल्क इलाज भी करते थे जिससे उनके पास मरीजों की संख्या ज्यादा होती गई। कुछ ऐसे भी लोग थे जो इलाज करने के बाद पैसा भी कम देते थे उसको भी लेकर वह कभी चिंतित नहीं हुए और समय-समय पर उनके बच्चों का भी इलाज करते रहें। इस बात से यह स्पष्ट हो रहा है कि पैसों के लेनदेन के कारण उनकी हत्या संभवत नहीं हुई होगी।

हत्या वाली रात हुई थी बाटी चोखा की पार्टी

जौनपुर। श्री साई बाल चिकित्सालय जलालपुर के डॉक्टर तिलकधारी पटेल की जिस रात हत्या हुई उसी रात में हत्या के कुछ घंटे पहले बाटी चोखा की पर्टी हुई थी। पार्टी में डाँक्टर के चचेरे भाई अभिषेक पटेल चिकित्सालय के दो कंपाउंडर और उनके आसपास के मित्र मौजूद थे। पार्टी खत्म होने के बाद देर- रात मरीज को देखने के बाद डाँक्टर तिलकधारी पटेल अपने कमरे में रोज की तरह सोने चले गए और रात करीब दो बजे उनकी हत्या हो गई। बदमाशों ने कमरे में लूटपाट की घटना को भी अंजाम नहीं दिया जिससे यह साफ पता चलता है कि तीनो बदमाश सिर्फ डॉक्टर की हत्या करने के उद्देश्य से ही आए थे। हालांकि बदमाशों के आने-जाने की वीडियो रिकॉर्डिंग सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी । बदमाशों ने अपना मुंह छुपाया हुआ था। पुलिस उनकी कद-काठी के आधार पर उनकी तलाश करने की प्रयास कर रही है।

About Author