October 18, 2024

सिंगरामऊ में सीएमओ के हाथों क्षय रोगियों पोषाहार किट बंटी

Share


सिंगरामऊ में सीएमओ के हाथों क्षय रोगियों पोषाहार किट बंटी


प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान, ठाकुरबाड़ी महिला विकास कल्याण समिति का आयोजन
संस्था यूपी के साथ ही बिहार में भी नियमित रूप से बांटती है पोषाहार: डॉ अंजू सिंह

जौनपुर, 31 अक्टूबर 2023।
प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत मंगलवार को ठाकुरबाड़ी महिला विकास कल्याण समिति ने गौरी शंकर मंदिर सिंगरामऊ स्थित संस्था के मुख्यालय पर गोद लिए गए टीबी मरीजों को पोषाहार किट का वितरण किया। बतौर मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ डॉ लक्ष्मी सिंह ने सरस्वती प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। संस्था प्रमुख डॉ अंजू सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह ने सभी मरीजों से सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने पोषाहार सेवन करने की नसीहत दी और स्वस्थ रहने के लिए शुभकामना दीं। उन्होंने हम होंगे कामयाब एक दिन गाकर उनका उत्साह बढ़ाया। अति. प्रा. स्वा. केंद्र के प्रभारी डॉ. अभिषेक वर्मा ने क्षय रोगियों को नियमित दवा एवं पोषाहार का सेवन करने की सलाह दी और किसी भी तरह की परेशानी होने पर तुरंत सम्पर्क करने को कहा। मुम्बई से आईं कैंसर रिसर्च फाउंडेशन मुम्बई की आरती पाण्डेय ने कहा कि अभी तक सुना था कि शहरों में सिर्फ कार्य योजनाएं बनती हैं लेकिन आज गांव में उच्च कोटि की समाज सेवा देखकर मन अभिभूत हैl उन्होंने संस्था के कार्यों की प्रशंसा की। एचएमआर कांटिनेंटल स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश त्रिपाठी ने भी टीबी रोगियों को नियम पूर्वक रहने की सलाह दी और अच्छे स्वास्थ्य को जीवन की सबसे बड़ी पूंजी बताया।
संस्था की प्रमुख डॉ अंजू सिंह ने बताया कि सभी टीबी रोगियों को हर माह पोषाहार वितरण के साथ-साथ उनका फालोअप भी किया जाता है जिससे मरीज दवा का कोर्स पूरा कर उन्हें स्वस्थ कराया जा सकेl संस्था उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार में भी नियमित रूप से पोषाहार किट का वितरण करती आ रही है l उन्होंने उपस्थित सभी का आभार जताया। संचालन सुरेश कुमार त्रिपाठी और मंजू यादव ने किया। साक्षी तिवारी ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की तथा स्वागत गीत के माध्यम से अतिथियों का सम्मान बढ़ाया। इस अवसर पर बदलापुर के एसटीएस तरुण कुमार, लालमणि मिश्र, सत्यजीत मौर्य, कबुतरा देवी, मंजू सिंह, जबी अख्तार, शकुंतला, चित्रकेतु खरवार, संदीप पाल, विशाल सिंह, रमाशंकर, आदि उपस्थित रहे l

About Author