October 18, 2024

जौनपुर के सुजीत पहलवान ने पंजाब के मोहित पहलवान को किया चित

Share

जौनपुर के सुजीत पहलवान ने पंजाब के मोहित पहलवान को किया चित

भोलानाथ बृजराजी इंटर कालेज मतरी, मथुरा में आयोजित विराट दंगल प्रतियोगिता में कई राज्यों के पहलवानों का दांव पेच देख लोग हुए रोमांचित
मछलीशहर (जौनपुर)
भोलानाथ बृजराजी इंटर कालेज मतरी मथुरा में आयोजित विराट दंगल प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से आए पहलवानों का दांव पेच देखकर लोग रोमांचित हो गए। सबसे महंगी कुश्ती में जौनपुर के सुजीत पहलवान ने पंजाब के मोहित पहलवान को चित किया तो दर्शकों ने उन्हें माला फूल पहनाकर कंधे पर उठाकर जयकारा लगाया।
प्रतियोगिता में पंजाब एवं हरियाणा
सहभागी जनपद मेरठ मुज्जफरनगर सैफई अयोध्या प्रयागराज मीरजापुर वाराणसी चंदौली बलिया गोरखपुर आजमगढ़ जौनपुर मऊ सुल्तानपुर से आए लगभग चार दर्शन पहलवानों की जोड़ियों के ताल से अखाड़ा परिसर गुंजायमान हो गया। दंगल प्रतियोगिता के संरक्षक फौजदार सिंह ‘अखिलेश’ ने अखाड़ा पर ही हनुमान जी का पूजन अर्चन कर फीता काटकर उद्घाटन किया। उनके साथ आयोजक रियासत अली व मुख्य अतिथि वंदना पटेल व विशिष्ट अतिथि प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने पहलवानों का हाथ मिलाकर मुकाबले की शुरुआत किया। जौनपुर के किशन पहलवान ने वाराणसी के राजेश पहलवान को, अयोध्या के सुदामा ने वाराणसी के सिद्धू पहलवान को, वाराणसी के चंदन पहलवान ने चंदौली के आशीष पहलवान को, भदोही के राजा पहलवान ने मुजफ्फर नगर के प्रिंस पहलवान को, आजमगढ़ के मनोज ने जौनपुर के गोलू पहलवान को, जौनपुर के अनुराग पहलवान ने गोरखपुर के दिवाकर को चित कर अपने अपने मुकाबले जीत लिया। कुछ मुकाबले बराबरी पर भी छूटा। आयोजकों द्वारा पहलवानों का सम्मान व पुरस्कार प्रदान किया गया। संचालन फौजदार शुक्ला ने किया।
दंगल में जिलेदार सिंह, विजय सरोज, तीर्थराज पाल, अंकित सिंह, मोहम्मद इस्माइल, हरेंद्र सरोज, चिंतामणि वर्मा, बुद्धू पटेल, सुभाष यादव, सूरज यादव व छोटेलाल यादव सहित ग्रामीणों का भरपूर सहयोग मिला।

About Author