September 20, 2024

राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गलत तरह से सस्पेंड करने के विरोध में आम आदमी पार्टी द्वारा निकाला गया मशाल जुलूस यात्रा

Share

जौनपुर –
मणिपुर की घटना पर जनाक्रोश रुकने का नाम नहीं ले रही है मणिपुर सरकार को बर्खास्त करने और शांति बहाल करने, पूरे प्रकरण पर प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा सदन में बयान देने की मांग को लेकर आज दिनांक 26 जुलाई दिन बुधवार को आम आदमी पार्टी जौनपुर के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने जैसीज चौराहे से लेकर ओलंदगंज, चाहार्सू होते हुए कोतवाली, नगरपालिका जौनपुर स्थित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा तक मशाल जुलूस यात्रा निकाला।
इस अवसर पर पूर्वांचल प्रांत प्रभारी डॉ अनुराग मिश्र ने कहा कि महाभारत काल में द्रोपदी के चीर हरण को यह समाज आज तक नहीं भुला पाया तो फिर मणिपुर की घटना में जब सैकड़ों महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया गया कारगिल के योद्धा की पत्नी तक को बख्शा नहीं गया फिर हमारी भारत सरकार और हमारे प्रधानमंत्री मणिपुर के प्रकरण पर चुप क्यों हैं पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री से जवाब मांग रहा है।

जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुंन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी मणिपुर घटना पर सदन में चर्चा से भाग रहे हैं । मणिपुर पर जवाब मांगने पर आप नेता संजय सिंह को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया जाता है यह लोकतंत्र की हत्या है। जब तक राज्यसभा सांसद संजय सिंह का सस्पेंड ऑर्डर वापस नहीं लिया जाएगा तब तक हम सभी शांत नहीं बैठेंगे और लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोगों के खिलाफ बड़ा आंदोलन व प्रदर्शन करते रहेंगे।

जिला मीडिया प्रभारी अतुल कुमार तिवारी ने कहा कि जितनी जल्दबाजी एक राज्यसभा सांसद को संसद में बोलने पर सस्पेंड करने में दिखाई गई अगर उतनी ही जल्दबाजी शासन व प्रशासन द्वारा मणिपुर में सुरक्षा पर ध्यान दी गई होती तो शायद आज इतनी निंदनीय दर्दनाक घटना घटित नही होता ।

जिला उपाध्यक्ष वंदना मिश्रा ने कहा हम सभी महिलाओं के लिए बहुत ही शर्म की बात है की मणिपुर में महिलाओं के साथ इतनी दर्दनाक शर्मनाक घटना हुई लेकिन प्रशासन वहां पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं कर पाई।

मसाल जुलूस यात्रा में प्रमुख रूप से शामिल हुए –जिला महासचिव मध्यमा प्रजापति, जिला मीडिया प्रभारी अतुल कुमार तिवारी (बुद्धिमान), समाजसेवी विजय सिंह (बागी), राहुल यादव, लक्ष्मी नारायण चौरसिया, सभाजीत यादव, सुनिल यादव, केपी गुप्ता, श्याम लाल पटेल, जिला सचिव विद्याधर मिश्रा, शशिधर चौहान, शिवाजी मिश्रा, अमित विश्वकर्मा, कमलेश कुमार, मनोज कुमार आबू साद, हरकेश, पंकज, मोहम्मद साकिब, आशुतोष मौर्या, उत्सव पांडे, विजय सिंह, मोटी लाल, सरताज, वंदना मिश्र, विशाल यादव, रामरतन विश्वकर्मा प्रतिन्य उपाध्यक्ष, बंटी अग्रहरी, सुषमा सिंह, सूरज, धर्मेंद्र कुमार, विनोद यादव, किशन, हौसिला, प्रांजल, ईश्वर, यूसुफ खान, विनोद इत्यादि सैकड़ों लोग उपस्थित हुऐ।

उक्त मशाल जुलूस यात्रा

About Author