September 20, 2024
Share


जौनपुर! -आम आदमी पार्टी डेंगू के खिलाफ चलाएगी महाअभियान।

“हर रविवार ,डेंगू पर वार,
जौनपुर है तैयार।”

-महाअभियान 1 सितंबर 2024 से 3 नवंबर 2024 तक 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट।
आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष राम रतन विश्वकर्मा ने 1 सितंबर 2024 से हर रविवार सुबह 10 बजे 10 मिनट डेंगू के खिलाफ महाअभियान चलाने की घोषणा की है। महा अभियान को लेकर राम रतन विश्वकर्मा ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों से जौनपुर में डेंगू का कहर आमजनमानस पर जमकर बरसा है। डेंगू से बड़ी संख्या में लोगों की मौतें हुई हैं। हम सबके जान पहचान में आसपास कई लोगों ने अपनों को खोया है। केवल सरकारी आंकड़े की बात करें तो 2023 में 860 मामले डेंगू के सामने आए थे, जबकि वास्तव में यह संख्या कई हजार में है। आम आदमी पार्टी इसे चैलेंज के रूप में लेती है और जिस तरह से दिल्ली में हमारी सरकार ने 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट का अभियान चलाकर दिल्ली में डेंगू को हराया है इसी तरह से आम आदमी पार्टी जौनपुर इकाई भी यह फैसला ले रही है कि वह 01 सितंबर 2024 दिन रविवार से 10 हफ्ते,10 बजे, 10 मिनट का महा अभियान प्रारंभ करेगी, जो 3 नवंबर 2024 दिन रविवार तक चलेगा।इस अभियान में जौनपुर वासियों से यह अपील की जाएगी कि वह अगले 10 हफ्ते तक प्रत्येक रविवार को 10बजे 10 मिनट का समय निकालकर अपने घर में जमा साफ़ पानी बाहर फेंकेंगे और प्रयास करेंगे कि आसपास भी कहीं भी जल भराव ना होने पाए। ऐसा करते समय अपनी फोटो और 1 मिनट का वीडियो बनाएंगे और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे और सबसे अपील करेंगे कि वह भी अपने घर में कहीं भी पानी जमा ना होने दें, क्योंकि डेंगू के मच्छर साफ़ स्थिर पानी में पैदा होते हैं।
मुझे पूरा यकीन है कि आम आदमी पार्टी के इस अभियान में जनपद जौनपुर का जनमानस बढ़ -चढ़कर हिस्सा लेगें और जैसे हमने दिल्ली में डेंगू को हराया है इसी तरह से जौनपुर में भी हम सब मिलकर डेंगू को हराएंगे।

 निवृति मां जिला उपाध्यक्ष मुरली मनोहर ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि वर्ष 2024 में अगस्त माह से ही डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है ।अफ़सोस की बात यह है कि मोहल्लों और गांवों में मच्छरों से बचाव हेतु फागिंग नियमित रूप से नहीं हो रही है गली और मोहल्ले बज़बजा रहे हैं सड़कों और गलियों में जल भराव बना हुआ है, इसको लेकर  आम आदमी पार्टी जिला प्रशासन से वार्ता का दबाव बनाकर सभी जगह साफ-सफाई और नियमित रूप से मच्छरों को भगाने के लिए फागिंग  व्यवस्था करने की मांग करेगी। 

पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ विनोद सिंह वत्स ने जिलाध्यक्ष द्वारा प्रस्तावित महाअभियान का स्वागत किया तथा सभी कार्यकर्ताओं एवं सम्मानित पदाधिकारियों व प्रदेश पदाधिकारियों से अपील किया कि वह इस महाअभियान से जुड़ें और आम जनमानस को जागरुककर ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहभागिता इस अभियान में सुनिश्चित करायें, जिससे कि डेंगू की महामारी से जौनपुर की जनता को बचाया जा सके।

About Author