October 18, 2024

लायंस क्लब क्षितिज ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर किया रक्तदान शिविर का आयोजन

Share

लायंस क्लब क्षितिज ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर किया रक्तदान शिविर का आयोजन

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर लायंस क्लब क्षितिज ने आई एम ए ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। संस्थाध्यक्ष लायन प्रदीप सिंह ने कहा कि शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। हमें शहीदों को सदैव याद रखना चाहिए। शहीदों की बदौलत ही पूरा देश खुली हवा में सांस ले रहा है। लोगों को देश के महापुरुषों, सैनिकों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश हित में कार्य करना चाहिए। संस्थापक अध्यक्ष लायन शशांक सिंह रानू ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। यह रक्तदान द्वारा ही एक दूसरे को उपलब्ध कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी को कम 1से कम साल में एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए क्योंकि इन दिनों रक्त की कमी हो गई है।
पूर्व अध्यक्ष जयकृष्ण साहू जैकी ने कहा हमारे देश के वीर जवानों के साहस और बलिदान को स्मरण करने के लिए हम 26 जुलाई को ‘कारगिल विजय दिवस’ मनाते हैं। रक्तदान एक महान कार्य है जिससे न केवल किसी की जान बचाई जा सकती है, बल्कि यह हमारे समाज के प्रति हमारी जिम्मेदारी को भी दर्शाता है। इस कारगिल विजय दिवस पर हम अपने वीर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रक्तदान के माध्यम से अपना योगदान दे सकते हैंl
इस रक्तदान शिविर में प्रदीप सिंह, विशाल बर्नवाल, अजीत सोनकर, जय कृष्ण साहू जैकी, अभिषेक गुप्ता सोनू आदि लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर ब्लड डोनेशन चेयरपर्सन दिलीप जायसवाल, अतुल सिंह, कोषाध्यक्ष दीपक साहू, संजय जयसवाल, जगन्नाथ मोदनवाल, सुषमा सोनकर, आदि लोग उपस्थित रहे।

About Author