October 18, 2024

श्रीपति इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल गनापुर का धूमधाम से मना स्थापना दिवस

Share

श्रीपति इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल गनापुर का धूमधाम से मना स्थापना दिवस
ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यालय की स्थापना पुनीत कार्य – राजेश श्रीपति यादव
सिकरारा (जौनपुर)
श्रीपति इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल गनापुर का स्थापना दिवस मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के छात्र – छात्राओं ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को भावविभोर कर दिया। विद्यालय के निदेशक व प्रबंधतंत्र के लोगो द्वारा मेधावी छात्रों को मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया तो छात्रों के साथ – साथ अभिभावकों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
विद्यालय के प्रबंधक राजेश श्रीपति यादव, निदेशक डा. दृगेश यादव, प्रबंध समिति के सदस्य बृजेश यादव, शैलेश यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित करने के साथ विद्यालय के संस्थापक श्रीपति यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। छात्राओं ने गणेश वंदना, स्वागत गीत, स्कूल चले हम के साथ साथ एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यालय में अध्ययन कर आईआईटी में प्रवेश करने वाले छात्र पवन कुमार यादव, मयंक मौर्य को भी सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रबंधक राजेश श्रीपति यादव ने अपने संबोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यालय की स्थापना पुनीत कार्य है। शिक्षा का स्तर जितना बेहतर होगा हमारी आने वाली पीढ़ी उसी के अनुरूप प्रगति करेगी।
निदेशक डा. दृगेश श्रीपति यादव ने कहा कि
कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों में बेहतर शिक्षा पाने की भूख है, हम सबकी जिम्मेदारी है कि उन्हें अच्छी शिक्षा मिले। विद्यालय के संस्थापक ने शिक्षा की रोशनी फैलाने का जो काम किया है वह अनुकरणीय है। इससे बड़ा पुण्य कार्य कोई और नहीं है। प्रधानाचार्य मंजू मौर्या ने प्रगति आख्या प्रस्तुत कर लोगो का स्वागत किया।
इस अवसर पर विद्यालय के सह संयोजक हीरालाल धर्मराज यादव, प्राचार्य शीला दुबे, अमरजीत मिश्र, ओमकार मिश्र, सवितेंद्र मिश्र, सुनील कुमार, सरोज दुबे, दयाशंकर यादव, मंत्री प्रसाद मौर्य सहित भारी संख्या में अभिभावक उपस्थिति रहे। संचालन संपूर्णानंद व आशुतोष गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया।

About Author