September 19, 2024

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के मूल्यांकन केंद्र पर परीक्षाको ने किया हंगामा

Share

पैसे लेकर दी जा रही है जाचने के लिए दी जा रही उत्तर पुस्तिकाएं

जौनपुर ।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के नवीन मूल्यांकन केंद्र पर एलएलबी और बीएड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हुआ। पहले दिन ही मूल्यांकन में फर्जीवाड़ा को लेकर परीक्षकों ने हंगामा कर दिया, और मूल्यांकन केंद्र के प्रभारी के ऊपर सुविधा शुल्क लेकर मूल्यांकन में कापिया जाचने का आरोप लगाया।

जानकारी के अनुसार बीएड एलएलबी की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन केंद्र पर मूल्यांकन शुरू हुआ और परीक्षकों ने मूल्यांकन प्रभारी पर मूल्यांकन को लेकर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया । प्रदर्शन करना शुरू कर दिया किया ।

जानकारी के अनुसार एलएलबी बीएड के परीक्षाओं का उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 4 अगस्त से शुरू हुआ है, जिसमें आंतरिक एवं बाह्य परीक्षाओं को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। आंतरिक परीक्षकों का मूल्यांकन प्रभारी पर आरोप है कि मूल्यांकन प्रभारी ने आन्तरिक परीक्षकों को मूल्यांकन से रोक दिया। जिससे लेकर करीब 3 दर्जन से अधिक परिक्षको ने हंगामा और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया ।
बीच में मान मनोबल का दौर शुरू हो गया । परीक्षको ने आरोप लगाया है कि सुविधा शुल्क लेकर ही मूल्यांकन में परीक्षकों को उत्तर पुस्तिकाएं जांचने के लिए दी जा रही हैं और जो परीक्षक सुविधाशुल्क नहीं दे रहे हैं उन्हें 2 विश्वविद्यालयों का अनुमोदन दिखाकर मूल्यांकन से रोक दिया जा रहा है। इस फर्जीवाड़े की जांच हो तो बड़ा खुलासा होगा। हालांकि बीच में मान मनोबल का दौर चलता रहा। जिम्मेदारों ने परीक्षाको से कहा कि अगर हमको उत्तर पुस्तिकाएं हम लोगो यानी जौनपुर गाजीपुर में अनुमोदित हैं अगर मुझे नहीं मिली तो हम लोग इस मामले की शिकायत राजभवन व मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से करेंगे इस दौरान काफी शिक्षक मौजूद रहे ।

About Author