September 16, 2024

श्री सर्वेश्वरी समूह आश्रम पर आयोजित सम्मान समारोह में 8 शिक्षक सम्मानित

Share

श्री सर्वेश्वरी समूह आश्रम पर आयोजित सम्मान समारोह में 8 शिक्षक सम्मानित

जौनपुर । श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा जौनपुर द्वारा राम राय पट्टी आश्रम पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में 8 सेवानिवृत शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर समर बहादुर सिंह विशिष्ट अतिथि पूर्व शाखा मंत्री ओम प्रकाश सिंह और अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता वीरेंद्र प्रताप सिंह ने किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा पूज्य भगवान अवधूत जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया गया । सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्राचार्य डॉ समर बहादुर सिंह ने कहा कि शिक्षक के हाथों में राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी होती है। शिक्षक द्वारा विद्यालय में जो भी शिक्षा और संस्कार बच्चों को दिया जाता है ,वही आगे चलकर उनके जीवन निर्माण में काम आता है। अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता वीरेंद्र प्रताप सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रथम राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन ने कहा था कि मुझे शिक्षक के रूप में जाना जाए यह मेरे लिए गर्व की बात होगी। उन्होंने अपने आप को पूर्व राष्ट्रपति से ज्यादा शिक्षक कहे जाने पर जोर दिया। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शिक्षक का स्थान सर्वोपरि है।
इस मौके पर आश्रम में अध्ययनरत लोहरदगा झारखंड के जूनियर कक्षा के छात्र मनीष उरांव, शक्ति उरांव, बजरंगी, सुजीत आदि ने सभी अतिथियों और शिक्षकों को शाल ओढ़ाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। सम्मानित शिक्षकों में सेवानिवृत शिक्षक टीडी सिंह, धनंजय सिंह ,समरजीत सिंह, राम जीत सिंह, डॉक्टर इंद्र बहादुर सिंह ,धीरेंद्र प्रताप सिंह, सी वी सिंह, जितेंद्र सिंह आदि रहे । कार्यक्रम के आयोजक शाखा मंत्री डॉ अरविंद कुमार सिंह द्वारा सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया । संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता बृजभूषण सिंह ने किया। कार्यक्रम में कार्यक्रम में साजेश सिंह, संत सिंह,विवेक सिंह, विनोद कुमार,सत्य प्रकाश सिंह, मदनेश सिंह,अनिल कुमार, सुभाष, पंकज आदि लोग उपस्थित रहे। अंत में सभी उपस्थित जनों ने प्रसाद ग्रहण किया।

About Author