September 19, 2024

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौतलड़की के घर वालों ने जताई दहेज के लिए हत्या की आशंका

Share

जौनपुर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत
लड़की के घर वालों ने जताई दहेज के लिए हत्या की आशंका
जौनपुर ,जलालपुर
जलालपुर थाना अंतर्गत कबूलपुर गांव में 22 अगस्त की शाम लगभग 4:00 बजे एक नव विवाहिता की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई।
उक्त गांव के रिजवान पुत्र नुरैन की पत्नी सालेहीन का विवाह 23 नवंबर 2022 को धूमधाम से हुआ था। इस बीच सालेहीन के परिजनों के अनुसार उसके पति ,ससुर सास और दो नंदे और नंदोई लगातार दहेज की मांग करते हुए सलाहिन को हमेशा प्रताड़ित करते रहते थे ,
परिजनों के अनुसार मुंबई में रहने वाले ससुर फोन द्वारा दहेज की मांग करते थे तो वही कतर देश में रह रहा उसका पति रिजवान फोन पर हमेशा अपनी पत्नी को तरह तरह प्रताड़ित करते रहते थे।
जिसकी शिकायत वह बार-बार अपने घर वालों से करती थी लेकिन घर वाले समझा बुझा कर उसको ससुराल में रहने को कहते और इस बीच जो बन पड़ता दहेज के रूप में उसके घर पहुंचाते भी रहते थे। हालांकि शादी में ही मोटरसाइकिल सहित पर्याप्त मात्रा मंहगे इलेक्ट्रॉनिक सामान सहित मंहगे महंगे फर्नीचर आदि उपहार के रूप में ससुरालीजन को दे दिया गया था, 22 अगस्त की शाम को सलाहिन का शव उसके ससुराल में ऊपर कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा हुआ मिला उसके मुंह पर व आंख के पास गहरे चोट का निशान पाया गया व गले में किसी चीज से कसकर कर गला दबाने का भी अंदेशा परिजनों को है, सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी जलालपुर मनोज कुमार वह क्षेत्राधिकार केराकत अजीत कुमार ने मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच पड़ताल करने के बाद शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया है। वहीं परिजनों की तहरीर पर आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस जुट गई है।सालेहीन का मायका शहर कोतवाली अंतर्गत बदलापुर पड़ाव स्थित मोहल्ला पठान टोला दिलाजाक में है।ससुराली जनों द्वारा निर्दयता पूर्वक गला दबाकर हत्या करने की घटना से क्षेत्रीय लोगों में रौष व्याप्त हो गया है, परिजनों ने मांग की है कि पुलिस जांच कर जल्द से जल्द घटना का पर्दाफाश करें वह आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजे।

About Author