September 16, 2024

शीतकालीन अवकाश में ना हो कोई प्रशिक्षण: अमित सिंह

Share

शीतकालीन अवकाश में ना हो कोई प्रशिक्षण: अमित सिंह

शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर शिक्षक संघ ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया ज्ञापन

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जनपदीय अध्यक्ष/प्रांतीय संगठन मंत्री अमित सिंह के नेतृत्व में जनपदीय पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल से मिलकर शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने की मांग रखते हुए कहा कि शासनादेश के अनुसार परिषदीय विद्यालयों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश है, अतः इस दौरान परिषदीय शिक्षकों को किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण/विभागीय दायित्व न दिया जाय।
इसके साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से यथाशीघ्र जनपदीय परिषदीय शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी करने की मांग की, साथ ही जनपद में नवनियुक्त/स्थानांतरित शिक्षकों का बकाया भुगतान यथाशीघ्र किया जाय। शिक्षकों को कोविड वैक्सीन टीकाकरण में वेरिफायर के दायित्व से मुक्त किया जाय साथ ही अवकाश के दिनों में किए गए कार्य के बदले सम्बंधित शिक्षकों को प्रतिकर अवकाश पूर्व की भांति अनुमन्य किया जाए। 69 हजार शिक्षक भर्ती के अंतिम चरण में 163 शिक्षकों के अभिलेखों का सत्यापन कराते हुए वेतन भुगतान आदेश निर्गत किया जाय।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि जल्द ही उपरोक्त मांगों का निस्तारण सुनिश्चित किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला मंत्री सतीश पाठक जिला संगठन मंत्री अश्वनी सिंह जिला संयुक्त मंत्री शैलेन्द्र सिंह जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह टोनी ब्लाक अध्यक्ष शाहगंज सजल सिंह शिव प्रकाश सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

About Author