September 20, 2024

जौनपुर में डीसीएफ के दोबारा निर्विरोध अध्यक्ष चुने गये धनन्जय सिंह

Share

जौनपुर : जिला सहकारी फेडरेशन (डीसीएफ) के अध्यक्ष पद का मंगलवार को चुनाव हुआ। इसमें भारतीय जनता पार्टी के धनन्जय सिंह निर्विरोध अध्यक्ष बने जो वरसठी विधानसभा से पूर्व विधायक रघुराज प्रताप सिंह के सुपुत्र है। उपाध्यक्ष पद पर ब्रह्मदेव तिवारी एवं अन्य 11 डायरेक्टर भी निर्विरोध चुने गए और एक नामित सदस्य शैलेन्द्र पाण्डेय चुने गये। नतीजों की घोषणा होते ही भाजपाई जश्न में डूब गए।

आपको बता दे की जिला सहकारी फेडरेशन के चुनाव को लेकर कई दिन से गहमागहमी चल रही थी। सत्ताधारी दल भाजपा ने धनन्जय सिंह को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित किया था। प्रत्याशी सार्वजनिक होने के बाद से ही माना जा रहा था कि विपक्षी पर्चा नहीं दाखिल करेंगे। मंगलवार को हुआ भी ठीक वैसा ही। पालीटेक्निक चौराहा स्थित डीसीएफ कार्यालय में हुए नामांकन में अकेले भाजपा प्रत्याशी धनञ्जय सिंह ने ही पर्चा दाखिल किया। शाम चार बजे निर्वाचन अधिकारी ने परिणाम की घोषणा कर दी। डीसीएफ कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका माल्यार्पण कर एवं पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया।

जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने कहा कि यह निर्विरोध निर्वाचन भाजपा के नीतियों और सरकार के जनहित के कार्यों की जीत है। डबल इंजन कि सरकार जैसे विकास का कार्य कर रही है उम्मीद करता हूँ कि नव निर्वाचित अध्यक्ष भी किसानों के हित में जो भी विकास कार्य होगा वो जरूर करेंगे।

इस दौरान धनन्जय सिंह ने कहा कि जिस तरह से फेडरेशन के सदस्यों ने मुझपर भरोसा जताया है। उसी तरह मैं भी उनके विश्वास पर खरा उतरते हुए किसानों के हित में कार्य करने के लिए संकल्पित हूँ। सरकार द्वारा किसानो के हित में संचालित योजनाओं को उन तक पहुंचाने के लिए सतत प्रयत्नशील रहूगा। स्वागत करने वालों में जिला महामंत्री सुशील मिश्रा, पीयूष गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, रोहन सिंह,  रणन्जय सिंह, बेचन सिंह,नव निर्वाचित डायरेक्टर गण शैलेश सिंह, विनोद तिवारी, अशोक कुमार, रामचन्दर, श्रीमती नगीना, कुसुमलता सिंह, रणजीत सिंह, पूजा मिश्रा, दिलीप कुमार शर्मा, रीता देवी, संजय सिंह ने किया।

About Author