September 20, 2024

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता से सम्बंधित विकास कार्यक्रम की समीक्षा हुई। 

Share

जौनपुर – जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता से सम्बंधित विकास कार्यक्रम की समीक्षा हुई। 

        बैठक में जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि शत-प्रतिशत पंचायत भवनों में सीएससी (कॉमन सर्विस सेंटर) संचालित हो जाये। आईजीआरएस के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि मौके का निरीक्षण अवश्य करें, शिकायकर्ता से अवश्य बात करें। किसी भी दशा में डिफॉल्टर न जाने पाएं। 

        केराकत बीडीओ के द्वारा आईजीआरएस के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर नाराजगी व्यक्त करते मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। 

         आयुष्मान कार्ड के प्रगति की समीक्षा करते हुए सीएमओ डॉ० लक्ष्मी सिंह को निर्देश दिया कि रोस्टर के हिसाब गाँव मे जा जाकर आयुष्मान कार्ड बनवाये। मुख्यमंत्री सामूहिक योजना के तहत शादियां कराये जाने का निर्देश जिला समाज कल्याण अधिकारी को दिया। सभी नोडल अधिकारियों को अमृत सरोवर का निरीक्षण करने के निर्देश दिए और एसडीएम की सहायता से अवैध अतिक्रमण हटवाये जाने का भी निर्देश दिया। 

       पशुपालन विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देश दिया कि गोवंश सड़को पर घूमते न दिखे। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रतिदिन जनसुनवाई करे और चौपाल एवं समाधान दिवस पर आने वाली जन शिकायतो का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये। 

       इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा मेडिकल कालेज सहित जनपद में 50 लाख से अधिक लागत की परियोजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया समय से गुणवत्तापूर्ण कार्य पूर्ण कराये जाए। 

       बैठक में पीडी जयकेश त्रिपाठी, डीएफओ प्रवीण खरे, जिला विकास अधिकारी बी०बी० सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ० गोरख नाथ पटेल, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About Author