September 16, 2024

एम.एड. प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 433 परीक्षार्थी

Share

एम.एड. प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 433 परीक्षार्थी

कुलपति ने प्रवेश परीक्षा का किया निरीक्षण

जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में बुधवार को एम.एड. प्रवेश परीक्षा उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान में संपन्न हुई जिसमें 433 परीक्षार्थी प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए. इस परीक्षा में कुल 593 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था. जौनपुर और गाजीपुर के 6 महाविद्यालयों कुल 300 सीटें एमएड की है.

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान में प्रवेश परीक्षा का निरीक्षण किया. परीक्षा नियंत्रक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा की सुचिता के लिए दो पर्यवेक्षक प्रो. राजकुमार और डॉ. मनीष प्रताप सिंह को नामित किया गया . परीक्षा केंद्र पर सकुशल परीक्षा संपन्न हो गई है. इसके लिए प्रोफेसर सौरभ पाल को केन्द्राध्यक्ष तथा सहायक केंद्र अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार यादव रहे.

उन्होंने कहा कि एमएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आने बाद ऑफलाइन काउंसलिंग कराई जाएगी. गौरतलब है कि विश्वविद्यालय से जौनपुर और गाजीपुर जनपद के 6 महाविद्यालयों में कुल 300 सीटें एमएड की है. इसमें जय बजरंग महाविद्यालय, मुंगराबादशाहपुर, टीडी कॉलेज, जौनपुर, आरएस के डी महाविद्यालय, जौनपुर, राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय, सिंगरामऊ, फूल चन्द्र महाविद्यालय, गाजीपुर और गोपीनाथ महाविद्यालय सलामतपुर, गाजीपुर में प्रवेश होगा.

About Author